Saturday, May 11, 2024

राहुल ने अपने बाॅयोडाटा में ‘अयोग्य सांसद’ की जगह ‘संसद सदस्य’ लिखा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी सदस्यता बहाल होने के बाद अपने आधिकारिक एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) से ‘अयोग्य सांसद’ की जगह ‘संसद सदस्य’ शब्द का उल्लेख किया।

इससे पहले दिन में, लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक आदेश में बताया गया कि 4 अगस्त के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर 24 मार्च को जारी गांधी की अयोग्यता के आदेश काेे वापस ले लिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान पार्टी सांसदों ने संसद में उनका नारों के साथ स्वागत किया और साथी सांसदों को मिठाइयां भी बांटीं।

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक बायो से अयोग्य शब्द हटा दिया और ‘संसद सदस्य’ का उल्लेख किया।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार को उनकी सजा पर रोक लगाने के तीन दिन बाद, लोकसभा सचिवालय द्वारा उनकी सदस्यता बहाल किए जाने के बाद, राहुल गांधी सोमवार को पार्टी सांसदों की नारेबाजी के बीच लोकसभा पहुंचे।

वह सबसे पहले संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर गए और प्रार्थना की और फिर लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए संसद भवन में प्रवेश किया।

इस बीच, पार्टी सांसदों ने संसद में उनकी वापसी का जश्न मनाने के लिए मिठाइयां भी बांटीं।

23 मार्च को सूरत की एक अदालत द्वारा ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य ठहराए जाने के बाद उन्होंने अपने बायो से ‘सांसद’ हटा दिया था। लोकसभा सचिवालय ने 24 मार्च को उन्हें सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया था। कांग्रेस नेता ने भी सदस्यता खोने के बाद 22 अप्रैल को अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय