Friday, June 21, 2024

मुरादाबाद के सबसे बड़े पीतल कारोबारी के ठिकानों पर आयकर का छापा,घर के साथ स्कूल-हॉस्पिटल में भी रेड

मुरादाबाद-आयकर विभाग ने मंगलवार तड़के मुरादाबाद में एक बड़े उद्योगपति के आवास और अन्य ठिकानों एक साथ छापेमारी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि निर्यातक सीएल गुप्ता समूह के नोएडा स्थित रजिस्टर्ड कारपोरेट आफिस समेत अन्य कई ठिकानों और शुभम् अस्पताल पर आयकर विभाग के दस्तों ने सुरक्षा बलों की मौजूदगी में छापेमारी की। मंगलवार सुबह चार बजे से कारोबारी के घर व नोएडा स्थित रजिस्टर्ड कारपोरेट दफ्तर, वर्ल्ड स्कूल ,आई हास्पिटल तथा अमरोहा स्थित फैक्ट्री समेत अन्य कई ठिकानों के साथ ही हरिद्वार हाईवे पर पीली कोठी के समीप स्थित आईवीएफ तकनीक से लैस शुभम् नर्सिंग होम पर अर्द्धसैनिक बलों की मौजूदगी में आईटी टीम की मैराथन जांच जारी है।

सूत्रों के अनुसार लगभग चार बजे इलेक्शन ड्यूटी स्टीकर चिपके कारों में सवार मुरादाबाद पहुंची आयकर विभाग की टीम ने सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों की मौजूदगी में मुरादाबाद के हेंडीक्राफ्ट व पीतल कारोबार से जुड़े बड़े निर्यातकों में शुमार सीएल गुप्ता ग्रुप के अलग-अलग कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। बताया जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की यह अब तक की सबसे बड़ी आईटी रेड है जिसमें जांच के दौरान बड़ी संख्या में आईटी टीम से जुड़े अधिकारी और भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए गए हों।

निर्यातक सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट फर्म के अन्य कई संस्थानों पर एक साथ कार्रवाई के दौरान किसी भी कर्मचारी को अंदर अथवा बाहर आने जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि विश्व विख्यात हैंडिक्राफ्ट और विभिन्न धातुओं से निर्मित सजावटी सामान का मुरादाबाद से दुनियाभर में बड़े पैमाने पर निर्यात किया जाता है। इसी के मद्देनजर वित्त मंत्रालय द्वारा बड़े वर्ग क्षेत्रफल में फैले अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित आयकर उपायुक्त के कार्यालय को यहां स्थापित किया गया है। जिसमें उपायुक्त समेत भारी-भरकम स्टाफ की पहले से ही तैनाती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय