Thursday, September 19, 2024

हलाल प्रमाणित उत्पाद को लेकर नोएडा में भी छापेमारी, डीएलएफ मॉल से लिए गए सैंपल

नोएडा। उत्तर प्रदेश में हलाल प्रमाणित उत्पादों को लेकर गाजियाबाद के साथ-साथ नोएडा में भी छापेमारी लगातार जारी है। गुरुवार को नोएडा में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने डीएलएफ मॉल समेत नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में फूड स्टोर्स पर छापेमारी की। इस दौरान फूड पैकेट्स को जब्त भी किया और उन्हें स्टोर से हटवाया भी गया।

जिला खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 20 से अधिक दुकानों पर छापेमारी की। टीम ने डीएलएफ मॉल में हलाल प्रमाणित चिप्स, टॉफी और मैजिक स्टिक के नमूने लिए। इसके अलावा चिप्स के 5 पैकेट को सीज किया। जांच के लिए 3 नमूने लिए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि हलाल प्रमाणित उत्पाद की बिक्री पर प्रतिबंध के साथ ही इनकी रोकथाम को लेकर विभागीय स्तर पर कार्रवाई शुरू हो गई है। दुकानदारों को हलाल प्रमाणित उत्पाद न बेचने की नसीहत दी गई है। शहर से लेकर गांव देहात तक 6 टीमें लगाकर छापेमारी कराई जा रही है। अधिकारियों का विशेष फोकस मॉल और सोसाइटी की मार्केट में ग्रॉसरी की दुकान पर है।

इसके अलावा शहर की बड़ी मार्केट जैसे सेक्टर-18 अट्टा मार्केट, सेक्टर-27 इंद्रा मार्केट, सेक्टर-104 हाजीपुर मार्केट, ग्रेटर नोएडा स्थित जगत फॉर्म, दादरी बाजार, नया बांस और हरोला मार्केट, ब्रह्मपुत्रा मार्केट समेत अन्य जगहों पर भी छापेमारी जारी है।

टीम मॉल और कॉम्प्लेक्स में खुले रेस्टोरेंट में भी पहुंच रही है, जहां बड़ी मात्रा में नॉनवेज तैयार किया जाता है। अधिकारियों के मुताबिक रेस्टोरेंट में पैकेट बंद मीट की डिमांड ज्यादा रहती है। साथ ही, यहां मीट को स्टोर करके भी रखा जाता है। सभी को हिदायत दी जा चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय