Friday, March 29, 2024

सहारनपुर में किसानों के लिए बारिश बनी आफत, गेंहू व सरसों की फसलें चौपट

सहारनपुर/नागल। बारिश से जहां गेंहू की फसल गिरकर चौपट हो गई, वहीं खडी सरसों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। हवाओं के चलते देर रात से ही विद्युत आपूर्ति भी बाधित है। भारी बारिश के चलते कस्बे में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति रही।
किसान बिट्टू नौसरान, अजब सिंह, कुलदीप चौधरी, प्रदीप शर्मा, मनोज वालिया, डा. कुलवंत वालिया आदि का कहना है कि इस बेमौसम बरसात से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। उधर, गांगनोली स्थित बजाज शुगर मिल में देर रात आकाशीय बिजली गिरने से मिल परिसर स्थित तीन तौल केंद्र के कांटो के लोड सेल जल गए। जिस कारण रात करीब चार बजे से गन्ना न तुलने के कारण मिल बंद है।
कांटा फीटर सचिन कुमार ने बताया कि इससे मिल को 3 से 4 लाख रुपयों का नुकसान पहुंचा है। उधर बारह घंटे बाद लोड सेल बदले जाने के बाद गन्ना तौल शुरू किया गया। बीते तीन दिनों से चल रही विद्युत कर्मियों की हड़ताल में आज संविदा कर्मियों द्वारा समर्थन की घोषणा के बाद लेखपाल व संग्रह अमीन ने बिजलीघर की कमान संभाल ली। एसडीएम देवबंद संजीव कुमार व सीओ देवबंद रामकरण सिंह ने बिजलीघर पहुंचकर विद्युत आपूर्ति का हाल जाना तथा लेखपाल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय