Wednesday, May 8, 2024

राजा भैया की पत्नी ने साकेत कोर्ट में दाखिल किया जवाब, कहा- अवैध संबंधों का विरोध किया तो मुझे डराने को फायरिंग की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और पत्नी भानवी सिंह ने आज साकेत कोर्ट में जवाब दाखिल किया और राजा भैय्या पर गंभीर आरोप लगाए।

आपको बता दें कि दोनों की शादी के 28 साल बाद नौबत तलाक की आ चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में राजा भैया ने पत्नी भानवी कुमारी से तलाक लेने के लिए दिल्ली साकेत कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। उन्होंने पत्नी पर घर छोड़ के जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा था कि भानवी ने उनके परिवार के लोगों पर कई गलत आरोप लगाए हैं और उन्हें मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया है। राजा भैया की याचिका मिलने के बाद कोर्ट ने भानवी सिंह को नोटिस भेजकर जवाब मांगा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब भानवी सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। एबीपी की रिपोर्ट के अनुसार, भानवी सिंह ने राजा भैया पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि तलाक मामले में प्रापर्टी एंगल का झूठ गढ़ा गया है। उन्होंने जवाब में कहा है कि उन्होंने अवैध रिश्ते और टॉर्चर का लगातार विरोध किया। इसी को लेकर राजा भैया ने उनसे मारपीट की और डरा धमका कर तलाक का केस कर दर्ज कराया।

अपने जवाब में भानवी सिंह ने 23 अप्रैल 2015 को उनके साथ हुई मारपीट का भी जिक्र किया। भानवी सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके साथ बुरी तरह मारपीट की गई और अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। उन्होंने अपने जवाब में मारपीट के वक्त ली गई तस्वीरें और मेडिकल रिपोर्ट भी जमा की हैं।

भानवी सिंह ने यह भी कहा कि राजा भैया ने अवैध संबंध को लेकर हुए झगड़े के बाद कमरे में फायरिंग भी की। उस हमले में भानवी बाल-बाल बच गई थीं। भानवी के अनुसार, राजा भैया ने उन्हें सितंबर 2020 से अपने घर आने से रोक रखा है। इतना ही उन्हें ससुर की देखरेख में बच्चों के साथ भद्री में रहने को मजबूर किया गया।

भानवी सिंह ने कोर्ट में दाखिल जवाब में दावा किया कि वो अपने बच्चों की पढ़ाई और देखरेख का जिम्मा भी खुद की उठा रही हैं। इसके अलावा भानवी सिंह ने राजा भैया के अवैध संबंधों के सबूत भी कोर्ट में दाखिल किए हैं। इस मामले में सुनवाई 28 अक्टूबर को होगी।

दोनों की शादी 1995 में हुई थी। पिछले कुछ सालों से दोनों के रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गई थी। दरअसल, भानवी ने राजा भैया के करीबी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ 420, 467, 468, 471,109 और 120बी के तहत 19 नवंबर 2022 को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। इस पर राजा भैया ने अक्षय प्रताप सिंह का साथ दिया था। राजा भैया ने कहा था कि मेरी पत्नी भानवी सिंह ने मेरे भाई और परिवार के सदस्यों पर झूठे आरोप लगाए। ये आरोप मानसिक और भावनात्मक क्रूरता के समान हैं।

इसी केस के बाद दोनों के बीच दरार आ गई। राजा भैया ने पत्नी पर घऱ में कलह करने का आरोप लगाकर तलाक की अर्जी दाखिल की थी। रिपोर्ट के अनुसार, भानवी अपने दिल्ली के घर में रह रही हैं। अब देखना है यह कोर्ट में सुनवाई के दौरान क्या नया अपडेट सामने आता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय