Saturday, May 18, 2024

नानौता महापंचायत में राजपूतों का ऐलान,भाजपा को हराने वालों के साथ जाएगा समाज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के ननौता कस्बे में राजपूत समाज ने आज ऐतिहासिक महापंचायत कर भारतीय जनता पार्टी की मुसीबत बढ़ा दी है। राजपूत समाज ने एक महापंचायत कर भारतीय जनता पार्टी को हराने वाले प्रत्याशी को वोट देने का ऐलान कर दिया है।

ननौता में आयोजित इस महापंचायत में ऐतिहासिक भीड़ जुटी, जिसने बीजेपी रणनीतिकारों की नींद भी उड़ा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजपूत समाज को हमेशा से भारतीय जनता पार्टी का कट्टर समर्थक माना जाता है। लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इस बार केवल एक लोकसभा टिकट देने से नाराज भारतीय जनता पार्टी के कट्टर समर्थक राजपूत समाज में धीरे-धीरे नाराजगी बढ़ती गई और जिसका असर यह हुआ कि आज सहारनपुर के ननौता में महापंचायत आयोजित की गई। जिसमें फैसला कर दिया गया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जिस भी सीट पर जो भी प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी को हराएगा राजपूत समाज उसी को वोट देगा।

राजपूत समाज की इस महापंचायत में वक्ताओं ने साफ किया कि ऐसा ना हो की कल यह संदेश जाए कि राजपूत समाज ने विरोध भी किया लेकिन भाजपा को नहीं हरा पाए। इसलिए सभी राजपूत साथी उस व्यक्ति को वोट दे जो भाजपा को हरा रहा है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजपूत समाज की इतनी बड़ी महापंचायत कभी नहीं हुई। इसमें हजारों से लेकर लाखों की संख्या के दावे किए जा रहे है पर भीड़ इतनी ज़्यादा जुटी कि ननौता और उसके आसपास कई किलोमीटर तक सड़क जाम थी।

इस महा पंचायत की एक खास बात और रही कि इसमें सभी राजपूत समाज के लोग अपने निजी वाहनों से या अपने खर्चे से की हुई बसों से यहां पहुंचे थे।

ननौता की महापंचायत ने आज भारतीय जनता पार्टी आला कमान की चिंता जरूर बढ़ा दी होगी, क्योंकि राजपूत समाज को भाजपा का कट्टर समर्थक माना जाता था।

इस महापंचायत का असर 19 अप्रैल को प्रथम चरण और 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के बाद क्या दिखेगा इस पर 4 जून को सबकी नजर रहेगी। आज की महापंचायत की अध्यक्षता ठाकुर राम भूल सिंह ने की जबकि संचालन अनिवेश शामली ने किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय