Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर में 10 परिवार के 70 लोगों ने की धर्म में वापसी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में शनिवार को 10 मुस्लिम परिवार के 70 लोगों ने हिंदू धर्म में वापसी की है। इस दौरान आचार्य मृगेंद्र सिंह ने शुद्धि यज्ञ कराकर धर्म में वापसी कर रहे हैं लोगों को सनातन धर्म में दीक्षित किया।

दरअसल आपको बता दें कि आज बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में आचार्य मृगेंद्र सिंह ने मुजफ्फरनगर के रहने वाले जोगी बिरादरी के 10 परिवार के 70 लोगों की धर्म में वापसी कराई है। इस दौरान आश्रम में शुद्धि यज्ञ करते हुए धर्म में वापसी कर रहे लोगों को आचार्य द्वारा सनातन धर्म की दीक्षा देते हुए शुद्धि कराकर धर्म में वापसी कराई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी जानकारी देते हुए आचार्य मृगेंद्र सिंह ने बताया कि 10 साल पूर्व इन सभी 10 परिवारों का एक मौलवी और कुछ मुस्लिम नेताओं के द्वारा लालच देकर या डरा धमकाकर धर्म परिवर्तन कराया गया था। जिनकी आज आश्रम में सनातन धर्म के अनुसार शुद्धिकरण कराकर धर्म में वापस कराई गई है। बताया कि 10 मुस्लिम परिवार है जो आज सुबह आश्रम में आकर यह आग्रह किया की महाराज जी हम 10 वर्ष पहले मुसलमान बन गए थे। हम जोगी बिरादरी से हैं उनको उपाध्याय भी कहते हैं और अब पुनः सनातन धर्म में घर वापसी करना चाहते हैं। इसलिए आप आश्रम में हमारे लिए शुद्धि यज्ञ की व्यवस्था करो, हमने अपने लिए शुद्धि यज्ञ की व्यवस्था करी, हवन किया एवं इनको सनातन धर्म में दीक्षित किया। और आज सनातन धर्म में घर वापसी कर ली।

10 साल पहले मुजफ्फरनगर के ही मौलवी और मुस्लिम नेताओं ने इनका धर्मांतरण कराया था। यह गरीब लोग हैं तो नाम खोलना उचित नहीं है, यह 70 लोग हैं जिसमें माता, बहने, बुजुर्ग एवं बच्चे सब मिलकर 70 लोग हैं और गत डेढ़ वर्षो से अब तक इस योग साधना यशवीर आश्रम में लगातार घर वापसी अभियान चला हुआ है। बड़ी संख्या में मुसलमान भाई बहन यहां घर वापसी कर रहे हैं और अब तक करीब 11 सौ के लगभग मुस्लिम भाई बहनों ने इस आश्रम में आकर सनातन धर्म में घर वापसी कर ली है।  पहले इनमें से एक व्यक्ति का नाम नाहिद था तो अब उसका नाम अरविंद कुमार रख दिया है व एक महिला का नाम नाजिया था तो अब उसका नाम कविता देवी रख दिया है। वही एक का नाम गुलशन था अब उसका नाम अक्षय कुमार रख दिया है एवं अब यह 70 लोग हैं। जिनको अब सनातन धर्म के नाम दे दिए गए हैं। सनातन धर्म में लोगों की आस्था जाग रही है। क्योंकि भारत में एक बात स्पष्ट है कि भारत में जितने भी मुसलमान हैं इनके सब पूर्वज हिंदू थे, अब इन लोगों की आस्था जाग रही है एवं मैं पूरे भारत के मुसलमान भाई बहनों से एक आह्वान करना चाहता हूं क्या आपके पूर्वजों ने डर से या लालच से जो गलती की तो आप अपने पूर्वजों की गलती का सुधार करके सभी लोग पुनः सनातन धर्म में घर वापसी करिए एवं योग साधना यशवीर आश्रम मैं आपके शुद्धि यज्ञ की सारी व्यवस्था की जाएगी।

वही धर्म में वापसी कर रहे जाकिर से सोनू बने नाम के व्यक्ति ने बताया कि पहले मेरा नाम जाकिर था अब मेरा नाम सोनू रख दिया गया है। पहले कभी हम जोगी थे तो फिर हमने मुस्लिम नाम रख लिया एवं अब से करीब 10-11 साल पहले ही है क्योंकि देखिए हम पहले से ही जोगी जात से थे तो जोगी जात में पहले से ही दफनाया जाता है एवं अगर हम अब दफनाना चाहते थे तो अब कोई दफनाने के लिए तैयार नहीं था। क्योंकि अगर मुस्लिम होंगे तो दफनाया जाएंगा तो इस वजह से हमारे पास कोई कब्रिस्तान नहीं, तो इस वजह से हमने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था, अब हिंदू धर्म में यह सोचकर आए हैं,क्योंकि अब पहले से ज्यादा बदलाव है एवं अब जाकर हमें व्यवस्था मिल सकती है और हमें जो पहले नहीं मिल सका वो अब मिल सकता है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय