Thursday, September 19, 2024

देश की आजादी में रानी अवंतीबाई का बड़ा योगदान,उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई लड़ी- अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को विधानसभा के सामने मौजूद रानी अवंती बाई की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रानी अवंती बाई का देश की आजादी में अहम और बहुत बड़ा बड़ा योगदान रहा। उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। बाद में अंग्रेजों ने उनका सबकुछ छीन लिया था।

अखिलेश ने कहा कि रानी अवंती बाई को देश-लोधी समाज सम्मान देता है। इस दौरान उप्र में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव होते रहना, डेमोक्रेसी को मजबूत करता है। उन्होंने चुनाव में जीत के लिए विधायकों की खरीद-फिरोख्त का बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कई जगह विधायक को खरीदा जाता है और सरकार बनाई जाती है। ऐसा करने में काले धन का इस्तेमाल किया ​जाता है। ऐसे में चुनाव होने से ज्यादा काले धन का इस्तेमाल को रोका जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी में जुमले उछालने वालों का एक दल बन गया है। बीजेपी अधिकारियों के माध्यम से चुनाव जीतना चाहती है। बीजेपी की शिकायत सपा चुनाव आयोग से करेगी। सपा अध्यक्ष ने महंगाई, रोजगार को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश से महंगाई कम हो, बेरोजगारों को रोजगार मिले ताकि देश का नौजवान तरक्की की राह पर चल सके और ​लोगों को राहत मिले।

पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर की घटना को लेकर अखिलेश यादव बोले कि किसी भी घटना का बीजेपी राजनीतिकरण करती है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी महिला मुख्यमंत्री हैं वो कार्रवाई करेंगी। ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करना चाहिए।

बीते दिनों राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में बारिश से हुए जलभराव के दौरान हुई घटना को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि सभी लोगों के नाम जारी करना चाहिये। उनके माता-पिता के भी नाम जारी करना चाहिए। मुख्यमंत्री सदन में गुस्से से बोल रहे थे कि बुलेट ट्रेन चलेगी, अब सबके नाम वह जारी करें और जो असल में दोषी हैं उन पर कार्रवाई करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय