Wednesday, October 23, 2024

गाजियाबाद में बसपा से निष्कासित रवि गौतम एआईएमआईएम में शामिल, दो उम्मीदवारों ने किया नामांकन

गाजियाबाद। बसपा से निष्कासित रवि गौतम ने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की सदस्यता ली थी। उसके बाद रवि गौतम ने गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र लिया है। रवि कुमार गौतम एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से गाजियाबाद विधानसभा 56 के प्रत्याशी हो सकते हैं। उन्होंने गाजियाबाद कलेक्ट्रेट से नामांकन पत्र लिया है। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष मेहताब चौहान ने रवि गौतम को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें गाजियाबाद सदर सीट से चुनाव में उतारा जा सकता है। यह फैसला रवि गौतम के राजनीतिक भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।
बसपा से निष्कासन के बाद निर्दलीय लड़ने की थी तैयारी

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद की सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले, बहुजन समाज पार्टी ने रवि गौतम को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन बाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनका टिकट वापस ले लिया और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। रवि गौतम अब एआईएमआईएम के टिकट पर इस सीट से उपचुनाव लड़ेंगे।

13 नवंबर को होना है उपचुनाव

गाजियाबाद सदर सीट बीजेपी विधायक अतुल गर्ग के सांसद बन जाने के बाद खाली हुई है, जिस पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है। अभी तक बीजेपी और सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि सपा यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है, लेकिन कांग्रेस उपचुनाव लड़ेगी या नहीं, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के इनकार करने पर सपा यहां से उम्मीदवार उतार सकती है। इस बीच, चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (आसपा) ने सत्यपाल चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उपचुनाव के लिए सभी पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द होने की उम्मीद है।  इसी के साथ विधानसभा उपचुनाव के लिए रवि कुमार पांचाल पुत्र रोशन लाल, सुभाष वादी भारतीय समाजवादी पार्टी और विजय कुमार अग्रवाल पुत्र बृज किशोर अग्रवाल निर्दलीय ने किया नामांकन किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय