Wednesday, July 24, 2024

नोएडा में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का फर्जी दस्तावेज लगाकर पुलिस में हुआ भर्ती, मुकदमा दर्ज

नोएडा। थाना सूरजपुर में अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक (स्थापना लखनऊ) के कार्यालय में तैनात एक उपनिरीक्षक ने गौतमबुद्ध नगर में तैनात एक पुलिसकर्मी के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है।
 

थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक अशोक कुमार मलिक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्थापना लखनऊ के कार्यालय में तैनात है। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात सोहन पाल धामा पुत्र राजपाल के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक का आरोप है कि सोहनपाल धामा ने उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजन होने का दावा करते हुए एक पत्र पुलिस विभाग को दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजन के पुत्र या पौत्र होने से पुलिस भर्ती में विशेष लाभ मिलता है। उन्होंने बताया कि जांच करने पर पता चला कि आरोपी के परिवार या खानदान में दूर-दूर तक कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय