Monday, July 8, 2024

नोएडा में पुलिस आयुक्त ने किया थाना प्रभारी के नवनिर्मित कक्ष का उद्घाटन

नोएडा। देश में आज से तीन नए कानून भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) और भारतीय साक्ष्य अधिनियम (बीएसए) लागू हो गया है। इस मौके पर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने थाना सेक्टर-39 परिसर में बने थाना प्रभारी के नवनिर्मित कक्ष का उद्घाटन भी किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नये कानून की जानकारी देने के मकसद से नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के सभी थानों में गोष्ठी का आयोजन कर शहर की जनता को तीनों नये कानूनों (भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, भारतीय साक्ष्य अधिनियम-2023) में महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

इस दौरान पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने थाना सेक्टर-39 परिसर में बने थाना प्रभारी के नवनिर्मित कक्ष का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि पुलिस कर्मियों को हर तरह की सुविधा प्रदान की जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस थाने में आने वाले हर व्यक्ति को सुविधाजनक माहौल मिले इसके लिए ढांचागत परिवर्तन किया जा रहा है।

वहीं पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह के पर्यवेक्षण में एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र द्वारा थाना सेक्टर-20 पर गोष्ठी आयोजित कर सभी विवेचकों व आमजन को तीनों नये कानूनों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। इसके अलावा डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान व एडीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार के पर्यवेक्षण में सभी एसीपी व थाना प्रभारियों द्वारा थानों पर गोष्ठी आयोजित कर विवेचकों व स्थानीय नागरिकों को तीनों नये कानूनों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय