Sunday, October 20, 2024

अमेठी में कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए शुरू की कार्यवाही

अमेठी। जिले में ईसाई मिशनरियां हावी है। इन मिशनरियों के द्वारा गांव के भोले भाले लोगों को रूपए पैसे और नौकरी देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन का खेल खेला जा रहा है। ऐसा ही मामला जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में उस समय उजागर हुआ जब गांव के ही कुछ लोगों द्वारा इस कार्य का विरोध किया गया। इसके बाद मामला थाने तक पहुंचा और पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अमेठी जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत पूरे जगई पांडेय का पुरवा गांव के निवासी सतीश कुमार ने शनिवार को पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया है कि बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र अंतर्गत रतौली मठ कुंड़वा के रहने वाले प्रहलाद अपनी पत्नी के साथ गांव की ही सूर्यकला के घर के अंदर कुछ गरीब बीमार और दलित महिलाओं को एकत्रित कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहा है। इस पर जब ग्रामीणों द्वारा विरोध किया गया तब वहां मौजूद महिलाएं उग्र हो गई। इसके बाद मेरे द्वारा थाने में लिखित तहरीर देते हुए शिकायत की गई है।

 

 

रविवार को थानाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र ने बताया कि ग्रामीण की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। आरोपियों के पास से ईसाई धर्म से जुड़ी कुछ प्रचार सामग्री, पुस्तक, बैंक पासबुक और चेक बुक मिला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय