Saturday, October 5, 2024

मेरठ में सहकारी गन्ना समिति के लिए नौ डायरेक्टर का आरक्षण निर्धारित

मेरठ। मेरठ में इन दिनों गन्ना समितिसहकारी गन्ना समिति के लिए नौ डायरेक्टर का आरक्षण निर्धारितयों के चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं। एक ओर जहां गन्ना समितियों में धांधली का आरोप लगाते हुए परतापुर थाने में किसान धरने पर हैं। वहीं दूसरी ओर गन्ना समिति के चुनाव के लिए मतदान डाले जा रहे हैं। सहकारी गन्ना विकास समिति मेरठ में डायरेक्टर पद का आरक्षण घोषित कर दिया है। निर्वाचन अधिकारी राहुल मलिक एवं आदेश कुमार ने बताया कि समिति में नौ डायरेक्टर चुने जाने हैं। जिनके लिए आरक्षण निर्धारित कर दिया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रबंधक कमेटी के लिए इंचौली क्षेत्र अनारक्षित, कस्तला क्षेत्र आरक्षित, किठौर क्षेत्र अनारक्षित, कैलीरामपुर क्षेत्र अनारक्षित तथा भटीपुरा क्षेत्र आरक्षित अनुसूचित जाति के लिए रखा गया है। मोहम्मदपुर बागड़ क्षेत्र अति पिछड़ा वर्ग के लिए,शाहजहांपुर और सिसौली क्षेत्र महिला के लिए, हसनपुर कलां सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं।

 

 

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रबंधन कमेटी के लिए 7 अक्तूबर को अंतिम मतदाता सूची का प्रदर्शन होगा। 8 अक्तूबर को अंतिम मतदाता सूची पर आपत्ति दाखिल होंगी। 9 अक्तूबर को 10 से 2 बजे तक आपत्तियों का निस्तारण होगा। इसी दिन 3 बजे से 5 बजे तक अंतिम मतदाता सूची का प्रदर्शन होगा। 10 अक्तूबर को नामांकन पत्र भरे जाएंगे।

 

 

11 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 10 बजे से 3 बजे तक वैध नामों की सूची का प्रदर्शन होगा। 14 अक्तूबर को नामांकन वापस लिए जाएंगे। 10 से 3 बजे तक अंतिम नामांकन पत्रों की सूची और चुनाव चिह्न आवंटित होंगे। 16 अक्तूबर को सुबह 10 से 4 बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतगणना होगी। वहीं परिणाम घोषित होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय