Wednesday, June 26, 2024

नोएडा के एल्डिको आमंत्रण सोसायटी में एसी में ब्लास्ट, निवासी हुए भयभीत

नोएडा। थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सेक्टर-119 में स्थित एल्डिको सोसायटी के 17वीं मंजिल पर रहने वाले एक व्यक्ति के फ्लैट में लगे एयर कंडीशन में भयंकर आग लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाया। पुलिस के अनुसार एयर कंडीशन में ब्लास्ट होने की वजह से आग लगी थी।
 

सेक्टर-119 स्थित एल्डिको आमंत्रण सोसायटी के 17वें फ्लोर पर रहने वाले सुरेश सिंह नामक व्यक्ति के फ्लैट में लगे एयर कंडीशन में ब्लास्ट होने की वजह से बुधवार की देर रात को आग लग गई। देखते ही देखते आग में विकराल रूप धारण कर लिया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं है। वहीं सोसायटी में लगी आग के चलते वहां रहने वाले लोगों में देर रात को अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग अपने फ्लैटों से निकलकर इधर-उधर भागने लगे। कई लोगों ने आग की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि गर्मी के चलते आजकल एयर कंडीशन मे आग लगना एक आम बात हो गई है। उन्होंने बताया कि एक माह के अंदर दर्जन भर जगहों पर इस तरह की घटनाएं हुई है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि वे इस बात का ध्यान रखें की एयर कंडीशन को लगातार ना चलाएं तथा एयर कंडीशन की सर्विसिंग आदि समय-समय पर करवाते रहें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि उत्तम क्वालिटी का एयर कंडीशन ही अपने घर पर लगवाएं। एयर कंडीशन में ब्लास्ट और शार्ट-सर्किट से लगने वाली आग की घटनाओं के चलते नोएडा के लोगों में दहशत व्याप्त है। लोग रात को सोते समय अपना एयर कंडीशन चलाने से डरने लगे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि अगर सोते समय में एसी में ब्लास्ट होने से आग लग गई तो पूरा घर जल सकता है, तथा जनहानि भी हो सकती है। लोग या तो एयर कंडीशन में टाइमर लगाकर सो रहे हैं या कुछ देर बाद अपना एसी बंद कर दे रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय