Wednesday, July 24, 2024

मुजफ्फरनगर में नगर पंचायत के राजस्व मोहर्रिर को किया सस्पेंड

बुढ़ाना। नगर पंचायत के राजस्व मोहर्रिर दिनेश त्यागी को सस्पेंड कर दिया गया। उनके फर्जी साइन की वजह से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। शनिवार के दिन बुढ़ाना नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी आलोक रंजन ने बुढ़ाना नगर पंचायत के राजस्व मोहर्रिर दिनेश त्यागी को बुढ़ाना तहसील में चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस में ड्यूटी पर भेजा, तब दिनेश त्यागी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए सबसे पहले रजिस्टर में अपने उपस्थिति के साइन कर दिए और फिर उसके बाद शाहपुर नगर पंचायत से संपूर्ण समाधान दिवस मे आने वाले एक अन्य कर्मचारी के भी साइन खुद कर दिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शायद शाहपुर नगर पंचायत कर्मचारी को संपूर्ण समाधान दिवस मे नही आना था, इसलिए ही दिनेश त्यागी ने उसके फर्जी साइन किए। उधर जब अधिकारी और कर्मचारियों की उपस्थिति का रजिस्टर समस्या सुन रहे, एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह के सामने आया और उनको रजिस्टर में लगातार एक जैसे दो साइन दिखे, जब उन्होंने दोनों नगर पंचायतों के इन दोनों कर्मचारियों को आवाज दी, तो मात्र दिनेश त्यागी ही उपस्थित मिले, जबकि शाहपुर नगर पंचायत के कर्मचारी गायब थे। शक होने पर जब एडीएम ने दिनेश त्यागी से मालूम किया तो पहले तो वे झूठ बोलते रहे उसके बाद कडाई से पूछताछ हुई तो उन्होंने अपनी ग़लती स्वीकार कर ली, तब उन्होंने डीएम से बात कर तत्काल प्रभाव से दिनेश त्यागी को सस्पैंड कर दिया।

 

ईओ आलोक रंजन से बात हुई तो उन्होंने बताया कि दिनेश त्यागी  ने एक तो टैक्स वसूली प्रकिया में फर्जी नोटिस करदाताओं को भेजे थे और दूसरे नगरीय निकाय चुनाव के दौरान वोटर लिस्ट सत्यापन में एसडीएम के फर्जी साइन किए थे। दूसरी और एसडीएम संजय कुमार ने भी उनके सस्पैंड होने की पुष्टि की है। इस मामले में अन्य कर्मचारियों में भी हड़कंप मचने की खबर है, क्योंकि एडीएम नरेंद्र बहादुर सिंह भी आज बुढाना नगर पंचायत कार्यालय में पहुंचे थे और नगर पंचायत का आकस्मिक निरीक्षण किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय