Friday, April 26, 2024

रालोद प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बनाएगा सेक्टर अध्यक्ष व प्रभारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिंह के निर्देश पर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 20 सेक्टर में बांटते हुए सेक्टर अध्यक्ष, प्रभारी बनाए जाने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया गया है।

रालोद के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर प्रदेश में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए सेक्टर और प्रभारी बनाए जाएंगे। इनमें पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 20 सेक्टर में विभाजित किया जाएगा। प्रत्येक सेक्टर में अध्यक्ष और प्रभारी को नियुक्ति कर लोकसभा क्षेत्र को मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि सेक्टर और प्रभारी उन्हीं कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को बनाया जाएगा जो ईमानदारी और निष्ठा से पार्टी के लिए काम करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मनजीत सिंह ने बताया कि सेक्टर और प्रभारी बनाए जाने के लिए जिलाध्यक्ष व मण्डल अध्यक्ष मिलकर विधानसभा अध्यक्षों का गठन करेंगे। इसको लेकर उन्हें निर्देशित किया जा चुका है। इनके गठन के बाद विधानसभा अध्यक्ष अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र को 20 सेक्टर में बांटकर सेक्टर अध्यक्ष और प्रभारियों का गठन करेगा। सेक्टर प्रभारी पार्टी का राष्ट्रीय, प्रदेश स्तरीय नेता अथवा पूर्व विधायक भी हो सकता है। प्रभारी अपने-अपने सेक्टरों में पड़ने वाले बूथों का गठन करेंगे। सेक्टर प्रभारियों का विधानसभा स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जायेगा। प्रत्येक बूथ पर कम से कम 15 लोगों की कमेटियां बनायी जाएंगी। प्रत्येक बूथ का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा। इसके गठन के बाद जनपद के सभी विधानसभा अध्यक्षों और सेक्टर प्रभारियों की एक बैठक होगी।

आयोजित किया जाएगा बूथ कमेटी सम्मेलन

रालोद के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्रों के बूथ कमेटियों का एक सम्मेलन विधानसभा स्तर पर आयोजित होगा। सेक्टर प्रभारियों तथा बूथ अध्यक्षों के गठन में जातीय समन्वय स्थापित करना अति आवश्यक होगा। लोकसभा, विधानसभा स्तर के संगठनात्मक ढांचे के गठन से चुनाव में पार्टी के पक्ष में बेहतर परिणाम आएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय