Monday, May 20, 2024

सर्राफ से पहले की लूट, फिर किये वैष्णो देवी के दर्शन, गरीबों को दान करने भी गए थे लुटेरे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

झांसी। बबीना व स्वाट पुलिस ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ के दौरान एक ज्वेलर्स को लूटने वाले दो लुटेरों को गोली मारकर घायल कर दिया। पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा सामने आया है। एसपी सिटी ने बताया कि लूट की घटना के बाद लुटेरे मां वैष्णो देवी के दर्शन करने और गरीबों को दान करने के लिए गए थे।

पुलिस अधीक्षक(शहर) ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि 13 अप्रैल की रात करीब 8:00 बजे वेल कस्बे के निवासी मुन्ना लाल सर्राफ जब बबीना स्थित अपनी दुकान से वापस लौट रहे थे। तभी रास्ते में दो बाइक सवार चार बदमाशों ने उन्हें घेर कर तमंचा अढ़ाते हुए स्कूटी पर रखा उनका बैग जिसमें करीब 750 ग्राम सोने के आभूषण व साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिया था। तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देर रात पुलिस ने मुठभेड़ में ओम बाबू यादव और गिरवर राजपूत को मुठभेड़ के दौरान गोली मारकर घायल कर दिया। उन्होंने स्वीकार किया कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी चारों लुटेरे वैष्णो देवी दर्शन के लिए गए थे। वहां पर उन्होंने करीब सवा लाख रुपया खर्च किया और गरीबों को दान किया।

पुलिस अधीक्षक(शहर) ने बताया कि ओम बाबू यादव का पुराना आपराधिक इतिहास है। 2022 में ओम बाबू अपने गैंग के साथ मध्यप्रदेश के दतिया जिले में करीब दो करोड़ की डकैती और अपहरण की घटना को भी अंजाम दे चुका है। इसके अलावा हत्या का प्रयास जैसे कई जघन्य अपराध पंजीकृत है। वहीं गिरवर राजपूत पर भी हत्या जैसे गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्त में आए दोनों लुटेरों के दो साथी मौके का लाभ उठाते हुए भाग निकले हैं। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और लूट का माल बरामद कर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि लूट की घटना के पीछे सूचना दाता कौन था, उसको भी खंगाला जा रहा है। अभी 210 ग्राम सोना व 24 हजार नगदी बरामद हुई है। शेष बरामदगी के लिए प्रयास जारी है। खुलासे के दौरान उनके साथ सीओ सदर प्रज्ञा पाठक भी उपस्थित रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय