Tuesday, July 2, 2024

मेरठ में ब्रह्मपुरी स्टेशन से शताब्दी नगर तक आरआरटीएस वायाडक्ट तैयार

मेरठ। आरआरटीएस कारिडोर पर ब्रह्मपुरी स्टेशन से शताब्दी नगर तक के सेक्शन का आरआरटीएस वायाडक्ट तैयार हो गया है। इसके साथ दिल्ली-मेरठ रोड पर मेवला फ्लाईओवर के पास लगी बैरिकेडिंग को हटा दिया गया है। अब सिविल कार्यों के कार्य पूरे होने के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए सड़क पूरी तरह खोल दी गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब इस सेक्शन में ट्रैक बिछाने का कार्य तेजी से आगे बढ़ेगा। दिल्ली-मेरठ कारिडोर पर मेरठ साउथ से शताब्दी नगर के साथ शताब्दी नगर से ब्रह्मपुरी के बीच ट्रैक का निर्माण कार्य प्रगति पर है। ब्रह्मपुरी स्टेशन से थोड़ा पहले तक अप और डाउन दोनों तरफ का ट्रैक बिछाया जा चुका है। जल्दी ही ओएचई और सिग्नलिंग के कार्य भी किए जाएंगे।

 

 

अभी कुछ दिन पहले ब्रह्मपुरी स्टेशन से शताब्दीनगर तक के सेक्शन के बीच तैयार आरआरटीएस वायाडक्ट की लोड टेस्टिंग के लिए वायडक्ट के नीचे क्रेनें लगाई गईं थी। जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर का कुछ हिस्सा यातायात के लिए डायवर्ट किया था। इस दौरान लोड टेस्टिंग के लिए क्रेनों की मदद से करीब 650 टन के भारी-भरकम कंक्रीट ब्लॉक्स को वायडक्ट पर चढ़ाया और उतारा गया। वायडक्ट लोड टेस्ट वायडक्ट की वजन, वहन क्षमता को जांचने के लिए होता है। जिसमें ये परखा जाता है कि वायडक्ट स्पैन, इस पर चलाई जाने वाली ट्रेन का भार वहन करने में सक्षम है। यह प्रक्रिया अब पूरी कर ली गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय