Wednesday, May 8, 2024

आरएसएस से जुड़े मजदूर संगठन ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू नहीं करने पर सरकार को दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े मजदूर संगठन भारतीय मजदूर संघ- बीएमएस ने एक बार फिर से ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की उनकी मांग नहीं मानी तो बीएमएस देश भर में बड़ा आंदोलन करेगा।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए भारतीय मजदूर संघ के महासचिव रविन्द्र हिमते ने कहा कि बीएमएस प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर ओल्ड पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने की अपनी मांग को उनके सामने रख दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वो उनकी मांगों को एनपीएस में सुधार के लिए गठित कमेटी को विचार-विमर्श करने के लिए भेज देंगी और इस पर विचार किया जाएगा। ओल्ड पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने की मांग पर अड़े बीएमएस महासचिव रविन्द्र हिमते ने आईएएनएस से आगे कहा कि वह कुछ समय तक सरकार के रुख का इंतजार करेंगे और अगर सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की उनकी मांग नहीं मानी तो बीएमएस देश भर में बड़ा आंदोलन करेगा।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर जो भी उनके साथ खड़ा होगा, बीएमएस उसका साथ देगा। हालांकि, उनके इस बयान के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा सकते हैं। लेकिन, इसके स्पष्टीकरण को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने आगे कहा कि बीएमएस का राजनीति और चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।

आपको बता दें कि, बीएमएस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर ओल्ड पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने की मांग की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय