Monday, May 6, 2024

आडेसा पर रूस ने किए पूरी रात हमले, आठ की मौत, यूक्रेन ने 15 ड्रोन और 8 मिसाइलों को मार गिराने का किया दावा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कीव । यूक्रेन के बंदरगाह शहर आडेसा पर रूस ने पूरी रात हमले किए। वहीं यूक्रेन एयरफोर्स ने सोमवार को दावा किया कि उसने रूस के 15 ड्रोन और आठ कैलिबर मिसाइलों को नाकाम करने का दावा किया है। उधर, रूस को अलग-थलग करने की पश्चिम देशों की कोशिशों के बीच चीन के रक्षा मंत्री समर्थन में रूस और बेलारूस की यात्रा कर रहे हैं।

ओडेसा के गवर्नर ओलेख किपर ने सोमवार को कहा कि ड्रोन व मिसाइल के मलबे शहर की एक शैक्षणिक इमारत, एक आवासीय इमारत और एक सुपरमार्केट पर गिरे हैं। इसमें सुपरमार्केट के दो कर्मचारी घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूक्रेन ने दावा किया है कि 24 घंटे में कम से कम आठ नागरिक मारे गए हैं और 23 अन्य घायल हुए हैं। रूस ने हाल ही में काला सागर के जरिये अनाज निर्यात समझौते से अपने को अलग कर लिया है। समझौते से अलग होने के बाद काला सागर में यूक्रेनी बंदरगाहों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रूसी युद्ध पोत ने दक्षिण-पश्चिम काला सागर में रविवार को जहाजों पर चेतावनी रूवरूप फायरिंग की। यूक्रेन ने इसे रूस की भड़काऊ कार्रवाई बताते हुए निंदा की है। इस बीच, राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के आर्थिक सलाहकार मैक्सिम ओरेश्किन ने युद्ध के बाद से अब तक डालर के मुकाबले रूबल के 30 प्रतिशत तक गिरने पर सेंट्रल बैंक को फटकार लगाई है।

उधर, चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल वु किआन ने बताया कि चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफु सोमवार को छह दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए। वह इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मास्को कांफ्रेंस में भाग लेंगे और रूसी व अन्य देशों के रक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय