Saturday, May 11, 2024

सहारनपुर मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने शामली कलक्ट्रेट का किया निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। सहारनपुर मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने मंगलवार को शामली कलक्ट्रेट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संयुक्त कार्यालय में कर्मचारियों द्वारा पटल की जानकारी न दिए जाने पर कडी फटकार लगाई गई। उन्होने भूमि अधिग्रहण कार्यालय व शस्त्र अनुभाग में फाइले अलमारी के बाहर बिखरी पाये जाने पर भी नाराजगी जाहिर की है।

मंगलवार को सहारनपुर मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने शामली कलक्ट्रेट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय आयुक्त द्वारा सर्वप्रथम जिलाधिकारी न्यायालय का निरीक्षण कर वाद पत्रावलियों का निरीक्षण किया गया। मौके पर उक्त के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। साथ ही एक वाद में जजमेंट की अपलोड होने की स्थिति को भी देखा गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयुक्त द्वारा रेवेन्यू कोर्ट में चल रहे पुराने वादों का दिन प्रतिदिन तारीख लगाकर निस्तारण करने के निर्देश दिये। कहा कि जो टारगेट राजस्व परिषद द्वारा दिया गया है उसके अनुसार मुकदमों का निस्तारण किया जाये। आयुक्त द्वारा संयुक्त कार्यालय का निरीक्षण कर पटलवार जानकारी प्राप्त करते हुए कार्यालय में किसी भी पटल पर किसी भी कर्मचारी द्वारा कार्य विभाजन संबंधी आदेश मांगने पर नहीं दिखाया गया और ना ही मास्टर रजिस्टर व फाइल रजिस्टर के बारे में कोई जानकारी दी गइर्। जिसके चलते आयुक्त द्वारा कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी कार्य तत्काल पूर्ण कराते हुए अवगत कराने के निर्देश दिये।

उन्होने भूमि अधिग्रहण कार्यालय व शस्त्र अनुभाग में फाइले अलमारी पर रखी मिलने पर  भी नाराजगी जाहिर करते हुए महत्वपूर्ण पत्रावलियों को अलमारी में रखा जाने के निर्देश दिए। कोविड-19 कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी से कोविड के केस को लेकर जानकारी प्राप्त की। आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि किसी डिप्टी कलेक्टर को मुजफ्फरनगर भेजकर वहां के कोविड-19 कंट्रोल सेंटर को देखकर उसी तरह यहां पर विकसित किया जाये।

निरीक्षण करते हुए साफ सफाई एवं लाइटिंग आदि की व्यवस्था दुरुस्त रखने के कड़े निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन मंडल सहारनपुर डीपी सिंह, एडीएम संतोष कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय