Friday, May 17, 2024

देश में संत रविदास जयंती की धूम, राष्ट्रपति ने लोगों को बधाई दी, प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिमा का किया उद्घाटन, भाजपा ने भावांजलि अर्पित की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। देश में आज (शनिवार) संत रविदास जयंती पूरे धूमधाम और श्रद्धा के साथ से मनाई जा रही है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस अवसर पर लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयंती की पूर्व संध्या पर उनकी प्रतिमा का उद्घाटन किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संत रविदास जयंती पर उनको नमन किया है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने संत रविदास की 647वीं जयंती की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कहा, ”संत रविदास आध्यात्मिक ज्ञान के प्रतीक थे। उन्होंने अपना जीवन आस्था और भक्ति के साथ मानवता की सेवा के लिए समर्पित कर दिया।” पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने राष्ट्रपति के संदेश को जारी किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राष्ट्रपति ने कहा, ”मैं गुरु रविदासजी की जयंती के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। उन्होंने जाति-आधारित और सामाजिक भेदभाव के उन्मूलन के लिए संघर्ष किया। गुरु रविदासजी ने भक्ति-साधना का पालन करके समाज में सद्भाव लाने का प्रयास किया। उन्होंने समाज में शांति, सहिष्णुता और भाईचारे का संदेश फैलाया। ” राष्ट्रपति ने नागरिकों से संत रविवाद के उपदेशों को जीवन में अपनाने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संत रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर वाराणसी के सीर गोवर्धनपुर में संत रविदास की नव स्थापित प्रतिमा का उद्घाटन किया। साथ ही संत रविदास संग्रहालय और पार्क के सौंदर्यकरण की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने संत रविदास का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि संत रविदास की शिक्षाओं ने हमेशा उनका मार्गदर्शन किया है। संत रविदास ने विभाजित और खंडित भारत को फिर से ऊर्जावान बनाया। उन्होंने कहा, ”संत रविदास को मत और धर्म की विचारधाराओं में नहीं बांधा जा सकता”

भाजपा ने आज सुबह अपने एक्स हैंडल पर संत रविवाद का पुण्य स्मरण किया। भाजपा ने कहा, ”संत परंपरा के महान योगी और परम ज्ञानी संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय