Sunday, May 19, 2024

सत्यपाल मलिक की सुरक्षा में कटौती,बोले – Z+ कवर की जगह एक निजी अधिकारी तैनात किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा है कि उनकी सुरक्षा कम कर दी गई है। उनके दावे के अनुसार पहले पूर्व राज्यपाल के पास जेड प्लस (Z+) सुरक्षा थी लेकिन अब उनकी सुरक्षा में केवल एक पीएसओ (PSO) तैनात रहेगा। सुरक्षा में कटौती के बाद पूर्व राज्यपाल की प्रतिक्रिया भी आई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सत्यपाल मलिक ने ये बात एक निजी चैनल से बातचीत में कही। बता दें कि मलिक जम्मू और कश्मीर के अलावा, मेघालय और गोवा के राज्यपाल रह चुके हैं।

मलिक ने कहा, “मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहा हूं। मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं। लेकिन अगर मुझे कुछ होता है तो कृपया दिल्ली आ जाइए। मुझे पुलिस मुख्यालय से इस बात की सूचना मिली है कि मेरी Z+ सुरक्षा हटा दी गई है। मुझे बस एक PSO दिया गया है। वो भी तीन दिन से नहीं आ रहा है।

उन्होंने कहा, “ऐसी हालत में अगर मुझे कुछ भी होता है तो इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी। मैं जब गवर्नर था तो मैंने ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा भंग की थी। साथ ही मेरे कार्यकाल में ही धारा- 370 भी हटाई गई। मैं बताऊं तो आज तक जम्मू-कश्मीर में जितने भी LG रहे हैं, उनके सब के पास सुरक्षा है। ऐसे में मेरी ही सुरक्षा क्यों हटाई गई, ये समझ नहीं आ रहा है।

मलिक ने कहा, “2008 से 2018 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में कार्य करने वाले एनएन वोहरा का सुरक्षा कवर अभी भी बरकरार है। इस मुद्दे को लेकर गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है कि सुरक्षा कवर क्यों घटाया गया, इस कदम के पीछे क्या कारण था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय