Saturday, May 18, 2024

एसडीएम बुढाना मोनालिसा ने किया सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का स्थलीय निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर। आज बुढाना तहसील में उपजिलाधिकारी बुढाना के द्वारा सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानो का निरीक्षण किया गया जिसमें सबसे पहले एसडीएम मोनालिसा जौहरी ने ग्राम बड़ौदा व नगरीय क्षेत्र बुढाना की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय पूर्ति निरीक्षक बुढाना भी साथ मे उपस्थित रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसडीएम मोनालिसा जौहरी ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर उपस्थित राशन कार्ड धारकों से जानकारी ली कि कितना राशन उनको कोटेदार द्वारा दिया जा रहा है व दुकान पर चस्पा सूची, का मिलान किया दुकान पर पर्यवेक्षण अधिकारी उपस्थित मिले। उपजिलाधिकारी में उचित दर विक्रेता से सभी के साथ अच्छा व्यवहार करते हुए शासन के निर्देशों का अनुपालन करते हुए राशन देने के निर्देश दिए।

 

साथ ही उपजिलाधिकारी बुढाना मोनालिसा ने बताया कि जैसा कि विदित है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत ऐसे राशनकार्ड जिन में 06 या 06 से अधिक यूनिट प्रचलित है अथवा राशनकार्ड में दर्ज समस्त यूनिटों की आयु 60 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, उन पात्र लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड जारी किया जाना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है।

 

 

शासन की तरफ से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 योजनान्तर्गत माह फरवरी 2024 के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न का माह फरवरी 2024 में दिनांक 15.02.2024 से 28.02.2024 तक निःशुल्क वितरण होना है। जिसमें पात्र लाभार्थियों को नजदीकी जनसेवा केन्द्र, पंचायत सहायक अथवा आयुष्मान स्वयंसेवी/मित्र के माध्यम से आयुष्मान कार्ड का पंजीकरण कराने हेतु प्रेरित किया गया।

 

उपरोक्त के अतिरिक्त सभी उचित दर विके्ता तहसील बुढाना को भी आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत ऐसे राशनकार्ड जिन में 06 या 06 से अधिक यूनिट प्रचलित है अथवा राशनकार्ड में दर्ज समस्त यूनिटों की आयु 60 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, उन पात्र लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड का पंजीकरण कराने हेतु पात्र लाभार्थियों को प्रेरित करने हेतु निर्देशित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय