Wednesday, June 26, 2024

नोएडा में सुरक्षा बल मुस्तैदी से कर रहे हैं स्ट्रांग रूम की निगरानी, मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

नोएडा।  गौतमबुद्ध नगर में बीती 26 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ फूल मंडी फेस-2 में तैनात सुरक्षा बल मुस्तैदी के साथ स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे हैं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय तरीके से की जा रही है। यहां पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से 27 घंटे स्ट्रांग रूम की मॉनिटरिंग हो रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मतगणना स्थल फूल मंडी फेस-2 पहुंचकर मतगणना को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने 4 जून को होने वाली मतगणना से पूर्व सभी तैयारियां भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूर्ण कराने के निर्देश दिए, जिससे लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 का मतगणना निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जा सके। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तैयारियों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। मतगणना स्थल पर पेयजल, विद्युत, स्वच्छता, शौचालय, बैरिकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं समय रहते सुदृढ़ करा ली जाए।

 

 

आज उन्होंने स्ट्रांग रूम, सीसीटीवी मॉनिटरिंग कक्ष का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि सीसीटीवी मॉनिटरिंग टीम के द्वारा निरंतर सीसीटीवी स्क्रीन की भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप विशेष निगरानी की जा रही है एवं सीसीटीवी नियमित संचालित रहे इसके लिए पर्याप्त मात्रा में निरीक्षण के दौरान फूल मंडी फेस-2 नोएडा में तैनात सुरक्षा बलों से सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हुए पाया कि सुरक्षा बलों के द्वारा मुस्तैदी के साथ स्ट्रांग रूम एवं फूल मंडी परिसर पर निगरानी रखी जा रही है। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार, डिप्टी कलेक्टर अनुज नेहरा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय