Saturday, April 13, 2024

‘आप’ के पीएम आवास के ‘घेराव’ के ऐलान के बाद सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, “हमने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। इसके अलावा आप कार्यकर्ताओं को भी विरोध करने की इजाजत नहीं दी गई है, ताकि कानून व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी अपनी तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा, “सुरक्षा कारणों की वजह से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और सेन्ट्रल सेक्रटरी मेट्रो स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वार को अगले आदेश तक बंद रखने को कहा गया है।”

पुलिस अधिकारी ने कहा, “आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के पास भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।”

ट्रैफिक पुलिस ने भी यात्रियों को कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग के रूटों पर जाने से बचने की हिदायत दी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “अगर संभव हो तो यात्री इन रूटों का इस्तेमाल ना करें। इसके अलावा हो सके तो निजी वाहनों की जगह सार्वजनिक वाहनों का ही इस्तेमाल करें।”

उन्होंने कहा, “आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की ओर जाने वाले यात्री अपना ट्रैवल प्लान करें।”

अधिकारी ने आगे कहा, “आम जनता और मोटर चालक धैर्यपूर्वक ट्रैफिक नियमों का पालन करें।”

बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था के यह प्रबंध दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के उस बयान के बाद किया गया है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का घेराव करने का ऐलान किया था। उनके इस ऐलान के बाद से दिल्ली पुलिस ने किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। जगह-जगह अर्धसैनिक बलों को भी तैनात कर दिया गया है।

इसके अलावा मंत्री ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन भी करने का ऐलान किया है।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट ने 28 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय