Monday, February 26, 2024

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा, मेरठ को नौ जोन और 21 सेक्टरों में बांटा

मेरठ। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए मेरठ में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मेरठ जनपद को नौ जोन ओर 31 सेक्टर में बांटकर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर नौ मार्च तक चलेगी। इस बार बोर्ड परीक्षाओं में 81 हजार 895 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें हाईस्कूल के 41 हजार 832 और इंटरमीडिएट के 40 हजार 65 परीक्षार्थी शामिल है। मेरठ जनपद में 102 परीक्षा केंद्रों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए एसपी यातायात राघवेंद्र मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया है।

एसपी यातायात के अनुसार, 102 परीक्षा केंद्रों को नौ जोन और 21 सेक्टरों में बांटा गया है। परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाओं की दोनों पालियों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जिले में आइडियल चिल्ड्रन स्कूल मवाना, रामचंद्र इंटर कॉलेज मवाना, एनएस स्कूल ललियाना किठौर और जहांआरा स्कूल काशी परतापुर संवेदनशील है। यहां सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध रहेंगे। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए भी योजना तैयार की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय