Sunday, May 12, 2024

कंप्यूटर में वायरस डालकर विदेशी लोगों को ठगी करने वाले सात साइबर अपराधी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। विदेशी लोगों के कंप्यूटर में वायरस डालकर उसे ठीक करने के नाम पर ठगी करने वाले 7 साइबर अपराधियों को थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश विदेशी लोगों के कंप्यूटर में वायरस डालकर उसे ठीक करने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूलते थे।

डीसीपी नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने सेक्टर-135 स्थित एक फार्म हाउस में छापा मारकर वहां से सचिन, हमजा, जय कुमार, राहुल गौतम, अग्रीव बनर्जी, प्रणव बनर्जी, तमिल खान सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि साइबर ठगों के पास से पुलिस ने 6 लैपटॉप, 5 मोबाइल फोन, इंटरनेट के डोंगल, 28 हजार रुपए नगद, 2 कार तथा अन्य दस्तावेज बरामद किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग विदेश में रहने वाले लोगों के कंप्यूटर में वायरस डालकर उसे टेक्निकल सपोर्ट देने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करते थे। उन्होंने बताया कि बीट पुलिसिंग के माध्यम से गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ व्यक्ति विदेशी व्यक्तियों (यू.एस.ए. व कनाडा) से साइबर फ्राड कर ठगी करने का कार्य करते हैं, जो आज थाना एक्सप्रेस-वे के सेक्टर-135 यमुना डूब क्षेत्र में गौशाला के पास फार्म हाउस पर बिजनेस डील के संबंध में एकत्रित होने वाले है।

उक्त सूचना पर थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस द्वारा उक्त फार्म हाउस पर दबिश दी गयी। जहां से सभी आरोपियों को धर दबोचा गया। उन्होंने बताया कि ठगों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय