Monday, May 6, 2024

मुंबई से पैदल अयोध्या जा रही शबनम बोलीं- राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, समूचे विश्व के हैं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवास। मुंबई से पैदल अयोध्या जा रही शबनम शेख और उसके दो साथी विनीत पांडे व रामानुज शर्मा मंगलवार को देवास पहुंचे। यहां उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। भाव-विभोर होकर शबनम ने कहा कि मध्यप्रदेश खासकर देवास-इंदौर में उसे बहुत प्यार और सम्मान मिला है। मैं देवास के लोगों द्वारा किए गए स्वागत से अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, बल्कि समूचे विश्व के हैं। उन्हें सबको मानना चाहिए।

अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को है। इसको लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के लिए आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं मुंबई की शबनम शेख, जो हिजाब पहने बजरंगबली की ध्वज लेकर मुंबई से पैदल अयोध्या के लिए निकली हैं। वह अपने दो मित्रों के साथ मुम्बई से 1600 किलोमीटर का सफर पैदल तय कर अयोध्या पहुंचेगी। शबनम शेख और उनके दोनों साथी विनीत पांडे व रामानुज शर्मा सोमवार की रात शिप्रा पहुंचे थे, जहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया और मंगलवार सुबह यहां से उन्होंने अपनी आगे की यात्रा शुरू की। देवास पहुंचने पर उनका जगह-जगह भव्य स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहां शबनम शेख ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ मौलाना मेरे अयोध्या जाने का विरोध कर रहे हैं और वीडियो भी जारी किए हैं। मैं उनसे कहना चाहती हूं कि मुझसे इस संबंध में डिबेट करें, मैं हर बात का जवाब दूंगी। अयोध्या जाना कोई गलत बात नहीं है। जब हमारे हिंदू भाई दरगाहों पर जाकर चादर चढ़ाते हैं, तो वही मौलवी उनका स्वागत करते हैं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करूंगी और उस भव्य मंदिर को देखूंगी, जिसे देखने की मेरी तमन्ना है।

इसके पूर्व, शबनम का शिप्रा से निकलने से पूर्व रघु भदौरिया, सचिन गोयल, मनोज पटेल आदि ने स्वागत किया तथा देवास की ओर रवाना किया। इसके बाद अमोना चौराहा पर पार्षद गणेश पटेल, विकास नगर में रघुनंदन समाधिया, मिश्रीलाल नगर चौराहा पर संस्था राम राम के शैलेंद्र सिंह पंवार, जीतू रघुवंशी, राजेंद्रसिंह गांधी, कोठारी नर्सिंग होम पर आनंद कोठारी, मनीष सेन ने स्वागत किया। मैनाश्री कॉम्प्लेक्स में दिव्य योग संस्था के योग गुरु राजेश बैरागी व अन्य स्वागत किया। नगर निगम गेट पर नगर निगम कर्मचारी संघ, टेकरी गेट पर जबरेश्वर सेवा समिति ने स्वागत किया। शाम को शबनम व उसके साथी भोपाल रोड से आगे के लिए निकले। बुधवार को वे सोनकच्छ पहुंचेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय