Saturday, May 11, 2024

शाहजहांपुर : शरारती तत्वों ने मंदिर के बाहर बोरी में भरकर फेंका मांस, लोगों ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहजहांपुर। चौक कोतवाली थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात शहर की फिजा बिगड़ने के उद्देश्य से मंदिर के सामने बोरी में मांस के अवशेष शरारती तत्वों द्वारा फेंक दिए गए। मंदिर के बाहर बोरी में मांस मिलने से हिन्दू समाज में आक्रोश फैल गया और भीड़ सड़क पर उतर आई। भीड़ में शामिल लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ में शामिल हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं को शांत कराते हुए आरोपी को तलाश कर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

थाना चौक कोतवाली क्षेत्र में कच्चा कटरा मोड़ पर स्थित राधा कृष्ण मंदिर के सामने शुक्रवार की देर शाम किसी खुराफाती व्यक्ति द्वारा एक बोरी फेंक दी गई। रात करीब नौ बजे लोगों ने बोरी को पड़ा देखा तो उसके अंदर मुर्गे के पर व अन्य अवशेष भरे पड़े थे। मंदिर के सामने बोरी में मांस फेंकने की जानकारी पर लोगों की भीड़ जुटाना शुरू हो गई। मामले की जानकारी मिलने पर श्री हनुमान आराधना सेवा समिति के संरक्षक राजेश अवस्थी व अन्य हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सावन माह में इस तरह की घटना होने पर आक्रोश जताते हुए सड़क जाम कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस सूचना पर एडीएम प्रशासन सजंय पांडेय, एएसपी सिटी सुधीर जायसवाल, एएसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी, नगर मजिस्ट्रेट वेद प्रकाश मिश्र, क्षेत्राधिकारी नगर वीएस वीर कुमार आदि अधिकारी कई थानों के फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे आरोपी को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने, चौक कोतवाल एवं चौकी इंचार्ज को निलंबित करने तथा जिलाधिकारी और एसपी को मौके पर बुलाने पर अड़े रहे।

मामला बढ़ता देख मौके पर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा पहुंचे। उन्हाेंने हंगामा कर रहे हिन्दू संगठन के पदाधिकारी राजेश अवस्थी व अन्य कार्यकर्ताओं से वार्ता कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद आक्रोशित भीड़ का गुस्सा शांत हुआ और रात करीब एक बजे धरना समाप्त कर स्थिति सामान्य हुई।

एसओजी और पुलिस ने खंगालें सीसीटीवी कैमरे

मंदिर के बाहर मांस की बोरी फेंकने के मामले में एसओजी और पुलिस टीम द्वारा कच्चा कटरा मोड़ व उसके आस पास दुकानों व मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग को खंगाला ताकि आरोपी को पकड़ा जा सके। हालांकि इस दौरान पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली।

पीआरवी और पुलिस बल तैनात

सावन माह में हुई इस घटना के बाद पुलिस विभाग पूरी तरह से चौकन्ना है। स्थिति सामान्य बनी रहे और सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए शनिवार सुबह से ही कच्चे कटरा मोड़ पर दो पीआरवी वाहन अन्य पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने शनिवार को बताया कि देर रात विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध मंदिर के सामने बोरी में मांस फेंकने की तहरीर दी गई थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया की घटना के खुलासे के लिए पुलिस की टीमों को लगाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय