Tuesday, May 21, 2024

10 दिन से मेरठ नहीं आई शालीमार, हजारों लोगों ने टिकट कराए रद्द

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। शालीमार एक्सप्रेस के नहीं चलने के कारण मां वैष्णो देवी धाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालु अधिक परेशान हैं। पंजाब के शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों के आंदोलन के चलते शालीमार एक्सप्रेस दस दिन से नहीं आ रही है। रेलवे इस ट्रेन को बाडमेर-जेसलमेर से दिल्ली तक ही चला रहा है। दिल्ली- जम्मूतवी के बीच इस ट्रेन को रद्द कर रखा है। शालीमार एक्सप्रेस के नहीं चलने के कारण मां वैष्णो देवी धाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालु अधिक परेशान हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रद्धालुओं को अपना आरक्षित टिकट निरस्त कराना पड़ रहा है। 10 दिन में हजारों लोगों ने अपने टिकट रद्द करवा लिए हैं। जालंधर इंटरसिटी सुपर के भी दस दिनों से रद्द रहने से लुधियाना आदि शहरों में जाने वाले व्यापारी भी परेशान है।
मांगों को लेकर फरवरी से आंदोलनरत किसानों ने 17 अप्रैल को पंजाब के पटियाला के शंभू रेलवे स्टेशन पर धरना शुरू कर दिया था। तभी से किसान वहां रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर बैठे है। इससे पंजाब, हिमाचल, जम्मू आने जाने वाली ट्रेनों का संचालन प्रभावित है।

 

रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और अनेक के मार्ग परिवर्तित कर उन्हें लुधियाना से वाया चंडीगढ़-अंबाला चलाया जा रहा है। रद्द होने वाली ट्रेनों में दिल्ली-मेरठ-सहारनपुर मार्ग पर चलनी वाली शालीमार एक्सप्रेस, दिल्ली-जालंधर इंटरसिटी सुपर भी शामिल है।

 

शालीमार एक्सप्रेस गाजियाबाद, मोदीनगर, मेरठ, खतौली, मुजफरनगर, देवबंद के निवासियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन है। इन कसबों, शहरों से मां वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालु शालीमार पर ही निर्भर है। क्योंकि इसके अलावा रोजाना जम्मूतवी जाने वाली और कोई ट्रेन इस मार्ग पर नहीं है। अब बीते दस दिनों से रेलवे ने शालीमार का संचालन दिल्ली तक ही कर रखा है।

 

अचानक इस ट्रेन को दिल्ली-जम्मूतवी के बीच अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर दिया है। इससे पहले से ही मां वैष्णो देवी की यात्रा के लिए टिकट आरक्षित कराने वाले श्रद्धालु सबसे ज्यादा परेशान हैं। उनके टिकट निरस्त हो गए है। अभी जिन्होंने मई में भी टिकट बुक करा रखे हैं, वो भी परेशान हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय