Friday, May 17, 2024

एनसीपी पर हुई ‘बमबारी’, पर शांत शरद पवार बोले: ‘मैं सबसे विश्‍वसनीय हूं’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के रजत जयंती वर्ष में पार्टी में ‘खतरनाक विभाजन’ से बेफिक्र, इसके संस्थापक-अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को अपने भतीजे और नए उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के इस कदम को घर में ‘गद्दारी’ बताया। उन्‍होंने कहा कि पार्टी में वह सबसे विश्‍वसनीय व्‍यक्ति हैं, उन पर भरोसा किया जा सकता है।

यह संकेत देते हुए कि वह ‘गिर सकते हैं, लेकिन बाहर नहीं’ हो सकते, 83 वर्षीय शरद पवार ने घोषणा की कि उनके अति-महत्वाकांक्षी भतीजे द्वारा किए गए विभाजन के बावजूद वह फिर से पार्टी का पुनर्निर्माण करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह पूछे जाने पर कि अब “पार्टी का सबसे विश्‍वसनीय चेहरा कौन हो सकता है”, बिना पलक झपकाए, शरद पवार ने अपना दाहिना हाथ उठाया और बोले: “शरद पवार!”

एक पल के लिए स्तब्ध, पूरी मीडिया बटालियन इस अप्रत्याशित जवाब पर हंसी। जयकार हुई और तालियां गूंज उठीं, जबकि उनकी पार्टी के लोग भी इसमें शामिल हो गए, उनका उत्साह कुछ बढ़ गया। यहां तक कि पवार भी खूब हंसे और पूरी एनसीपी और महा विकास अघाड़ी सहयोगी कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) में व्याप्त तनाव जैसे मूड को कुछ हद तक हल्का किया।

पवार ने याद किया कि कैसे 1986 में उनके अधिकांश समर्थकों ने उनका साथ छोड़ दिया था, लेकिन केवल पांच नेताओं के बचे रहने पर उन्होंने पार्टी को फिर से खड़ा किया था। हालांकि, दक्षिण मुंबई में गुस्साए कार्यकर्ताओं ने रविवार को पार्टी छोड़ने वाले सभी ‘दलबदलुओं’ का एक विशाल पोस्टर लगाकर उस पर कालिख पोत दी, जिसमें कई शीर्ष एनसीपी नेताओं की तस्वीरें थीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय