Saturday, September 28, 2024

डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन पर बजरंग पुनिया फिर निलंबित – रिपोर्ट

नई दिल्ली। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा एक बार फिर अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है। बजरंग ने मूत्र नमूना देने से इंकार करने पर नाडा ने उन्हें ‘आरोप का नोटिस’ थमाया था और उसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। पिछले महीने, पुनिया को 10 मार्च को सोनीपत में चयन ट्रायल के दौरान नाडा को अपने मूत्र का नमूना देने से इनकार करने के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, ”नाडा की ओर से ताजा आदेश गुरुवार को जारी किया गया और उनसे 11 जुलाई तक ताजा निलंबन पर जवाब देने को कहा गया है।” अपने प्रारंभिक अंतिम निलंबन आदेश की रिपोर्टों के बाद, पहलवान ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने कभी भी “अपना नमूना देने से इनकार नहीं किया” और नाडा अधिकारियों से उस समाप्त हो चुकी किट के बारे में प्रतिक्रिया मांगी जो उन्होंने उनका नमूना लेने के लिए भेजी थी।

 

बाद में, डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल (एडीएपी) ने 30 वर्षीय पहलवान का निलंबन रद्द कर दिया, जिसमें कहा गया कि नाडा ने इस साल मार्च में कथित तौर पर हुए डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए बजरंग पर औपचारिक रूप से आरोप नहीं लगाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय