Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में भाकियू ने एसएसपी आफिस को घेरा, ट्रैक्टर लेकर पहुंचे हजारों किसान, शहर में लगा भीषण जाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने समेत अनेक मांगों को लेकर भाकियू की एसएसपी ऑफिस पर पंचायत में किसान पहुंचने शुरू हो गए हैं। पुलिस ने शहर की नाकेबंदी की है। ट्रैक्टरों पर सवार होकर विभिन्न रास्तों से किसान शहर में पहुंचे, जिससे जाम की स्थिति बनी हुई है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार भाकियू आज एसएसपी दफ्तर पर धरना प्रदर्शन कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाकियू की एसएसपी ऑफिस पर पंचायत के लिए हजारों किसान पहुंच गए हैं। पुलिस ने शहर की नाकेबंदी की है। चारों और पुलिस तैनात है। ट्रैक्टरों पर सवार होकर विभिन्न रास्तों से किसान शहर में पहुंच रहे हैं, जिससे भीषण जाम लगा हुआ है। भाकियू के धरना प्रदर्शन में आज शहर में किसानों का जमावड़ा लगा रहेगा। सुबह के समय ही महावीर चौक पर भाकियू कार्यालय पर काफी किसान एकत्र हो गए। ट्रैक्टर ट्राॅलियों में भी किसानों का जीआईसी के मैदान और एसएसपी ऑफिस पर पहुंचना शुरू हो गया है।

शहर के मुख्य चौराहे मीनाक्षी चौक, महावीर चौक, प्रकाश चौक, शिव चौक, एसडी तिराहे पर पुलिस सुबह से ही तैनात हो गई है। एसडी तिराहे के पास बेरिकेडिंग लगाकर साई धाम मार्ग पर बड़े वाहनों का आवागमन रोका गया है। शिव चौक पर सीओ सिटी रामआशीष यादव पुलिस बल के साथ मौजूद हैं। धरने में किसानों की भीड़ की संभावना को देखते हुए एहतियात के तौर पर रूट डायवर्जन किया गया है। ट्रैक्टरों के शहर के बीच में आने के मद्देनजर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। एसएसपी कार्यालय के आसपास भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

भाकियू कार्यकर्ता ट्रैक्टर ट्राॅलियों में सवार होकर एसएसपी कार्यालय पर पहुंचे हैं। इस दौरान मीनाक्षी चौक से महावीर चौक, सुजड़ू चौक से सरकुलर रोड जीआईसी मैदान तक व जानसठ मार्ग से किसान वाहनों के आने के कारण सड़कों पर किसान वाहनों की भीड़ रही, जिस कारण दुपहिया व चौपहिया वाहनों तथा पैदल राहगीरों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। किसी को आने जाने में असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें रूट डायवर्ट भी किया गया था। यातायात पुलिस ने शहर के मुख्य चौराहों महावीर चौक, जानसठ पुल, प्रकाश चौक की तरफ वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। झांसी की रानी से प्रकाश चौक, प्रकाश चौक से महावीर चौक एवं प्रकाश चौक से एसडी तिराहा मार्ग पर चौपहिया एवं तीन पहिया वाहनों के आवागमन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। शहर क्षेत्र से रेलवे लाइन पार आने जाने के लिए रेशु विहार फाटक, भोपा पुल व सरवट रेलवे फाटक का प्रयोग करें। शहर के विभिन्न मार्गाें से आने-जाने वाले लोग वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें ताकि किसी को शहर में आने जाने में कोई परेशानी न उठानी पड़े।

यातायात पुलिस अधिकारियों ने आमजन से अपील की है कि असुविधा से बचने के लिए ए टू जैड रोड व जानसठ मार्ग, शहर की तरफ महावीर चौक आने जाने वाले वाहन टिकैत चौक से विश्वकर्मा चौक व रेशु विहार फाटक मार्ग का प्रयोग करें। प्रकाश चौक, महावीर चौक, जानसठ पुल व कोर्ट रोड पर जाने से बचें। व्यवस्था बनाए रखने के लिए जहां यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी थी, वहीं इसके अलावा शहर के सभी चौराहों पर व्यवस्था संभालने व वाहन चालकों की मदद के लिए पुलिस भी तैनात रही।

भाकियू के धरना प्रदर्शन को देखते हुए परिवहन विभाग ने भी यात्रियों की सुविधा के लिए व्यवस्था बनाई। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि दिल्ली व मेरठ तथा बडौत से आने जाने वाली सभी बस वहलना चौराहे से चल रही है। यह व्यवस्था एक दिन के लिए बनाई गई है। इस संबंध में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि
भाकियू के कार्यक्रम के मद्देनजर शहर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए एडवाइजरी जारी की है। रूट भी डायवर्ट किया है। सभी वाहन चालकों से एडवाइजरी के अनुसार तथा वैकल्पिक मार्गों से आना जाना करने की अपील की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय