Friday, June 14, 2024

चार जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन बनाएगा सरकार : शशि थरूर

शिमला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शिमला में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 4 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है। देश की जनता इस बार बदलाव के मूड में है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

शशि थरूर ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 में देश की जनता से कई वादे किए थे, लेकिन, आज तक एक भी वादा पूरा नहीं कर पाए हैं। दो करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा किया था, आज देश में बेरोजगारी और महंगाई अपने चरम पर है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है। आज किसान अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर है। भाजपा मुद्दों की बात नहीं करती बल्कि देश को धर्म-जाति के नाम पर बांटने का काम करती है।

 

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही देश की जनता को सामाजिक न्याय देगी। कांग्रेस ने 5 न्याय और 25 गारंटी मेनिफेस्टो में दी है, उसे पूरा किया जाएगा। हिस्सेदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, युवा न्याय और श्रमिक न्याय के साथ 25 गारंटियां दी गई हैं। जिसे पूरा कर देश की जनता को समृद्ध और सशक्त किया जाएगा। थरूर ने कहा कि इस बार कांग्रेस और इंडिया गठबंधन बहुत आगे निकल गया है। इस बार हरियाणा में 5-7 सीटें, राजस्थान में 10-12 सीटें, कर्नाटक में 12-15 सीटें, केरल 15-17 सीटें, तेलंगाना में 10-12 सीटें कांग्रेस को मिलने जा रही है। जबकि, भाजपा पिछले बहुमत से बहुत नीचे जा रही है। इंडिया गठबंधन बिहार में तेजस्वी यादव के साथ आगे बढ़ रहा है।

 

 

 

महाराष्ट्र में भी इंडिया गठबंधन को अच्छी सीटें मिलने जा रही है। थरूर ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही यूएपीए कानून में संशोधन किया जाएगा। बिना अपराध के जनता को जेल के अंदर भेजा जाता है, जिससे लोगों को समय पर न्याय नहीं मिलता है। दूसरी तरफ भीमराव अंबेडकर के संविधान को खतरे में डाला जा रहा है।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि जो कांग्रेस के मेनिफेस्टो में नहीं लिखा है, वह भी पीएम मोदी बोलते हैं। पीएम मोदी ओबीसी आरक्षण पर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। ईवीएम के नाम पर डरें नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट जरूर करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय