Saturday, April 27, 2024

सिरसा ने लिखा विदेश मंत्री को पत्र, कहा- पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष उठाएं सिखों पर हमले का मुद्दा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को पत्र लिखकर पाकिस्तान में सिखों की निशाना बनाकर की जा रही हत्याओं का मुद्दा उठाया है। उन्होंने आग्रह किया है कि विदेश मंत्रालय यह मसला पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष उठाए। सिरसा ने कहा कि पहले भी भारत के हस्तक्षेप के बाद ही पाकिस्तान में सिखों के मसलों का समाधान हुआ था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान के पेशावर में पिछले कुछ-एक दिनों में मनमोहन सिंह और तरलोक सिंह नामक दो सिखों पर चरमपंथियों ने हमला किया। इसमें मनमोहन सिंह की मौत हो गई और तरलोक सिंह बाल-बाल बचे। यह पहला मामला नहीं है जब सिखों पर इस तरह के हमले हुए हैं। पेशावर में आए दिन सिखों को निशाना बनाया जा रहा है।

सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समुदाय दहशत में जी रहा है। वहां की सरकार सिखों पर हो रहे हमलों को लेकर मूकदर्शक बनी बैठी है। बार-बार सिख संगठनों की ओर से इस मुद्दे को उठाने के बावजूद भी पाकिस्तान सरकार सिखों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है। अब सिखों की पाकिस्तान सरकार से सभी प्रकार की आशाएं खत्म हो चुकी हैं। इस तरह के मामलों में पहले भी हमलावरों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय