Monday, May 6, 2024

सहारनपुर में डीएम और एसएसपी ने पुलिस भर्ती परीक्षा केन्द्रों का खुद लिया जायजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। सहारनपुर जनपद में सुबह 10ः00 बजे से यूपी पुलिस अभ्यर्थियों की परीक्षा शुरू हो चुकी है। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डीएम डॉ0 दिनेश चन्द्र एवं एसएसपी डॉ0 विपिन ताडा भी सुबह से ही लगातार विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं और आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर एवं एग्जाम रूम में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जिससे कि नकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराई जा सके।
जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का आने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया। सभी अभ्यर्थी समय से पहले ही अपने अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। परीक्षा केंद्रों पर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में एंट्री मिली। प्रशासन एवं पुलिस की व्यवस्थाओं के बीच प्रथम पाली की परीक्षा अपने निश्चित समय पर शांतिपूर्ण तरीके से शुरू होने के साथ ही सम्पन्न हुई।
डीएम डा.दिनेश चंद्र एवं एसएसपी डा. विपिन ताडा ने गुरूनानक गर्ल्स इण्टर कॉलेज, एस0डी0 इण्टर कॉलेज एवं के0आर0 हाई स्कूल पर परीक्षा के दौरान जायजा लेने पंहुचे। उन्होने परीक्षार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें सफल होने की शुभकामनाएं दी। डॉ0 दिनेश चन्द्र ने बताया कि जनपद में पुलिस भर्ती के लिए बनाए गये 47 केन्द्रों पर प्रथम पाली की परीक्षा सकुशल, नकलविहीन एवं शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है।
परीक्षा पर नजर रखने के लिए 06 जोनल, 16 सेक्टर एवं 47 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। अभ्यर्थियों के आवागमन के लिए अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था की गयी है। जनपद में यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा दो दिन और चार पालियां में संपन्न कराई जाएगी। जिसमें 90 हजार से अधिक संख्या में अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। यदि इस दौरान परीक्षा केंद्र के आसपास कोई भी कोई व्यक्ति संदिग्ध गतिविधि करता नजर आता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय