Monday, April 22, 2024

पुणे में नकली नोट छापने की मशीन के साथ छह गिरफ्तार, 70 हजार के नकली नोट बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ में देहु रोड पुलिस स्टेशन की टीम ने छापा मारकर नकली नोट छापने वाली मशीन बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की गहन छानबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार देहु रोड पुलिस स्टेशन में कार्यरत पुलिसकर्मी किशोर परदेशी को पिंपरी चिंचवड़ में होटल रत्ना के पास कुछ लोग नकली नोट के साथ आने की सूचना मिली थी। इसी जानकारी के आधार पुलिस ने रितिक चंद्रमणि खडसे नामक एक आरोपित को पकड़ा और तलाश लेने पर उसकी जेब से 500 रुपये के कुल 140 नकली भारतीय नोटों से भरा एक बंडल मिला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आरोपित ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे इन नकली नोटों के बदले उन्हें 60 असली भारतीय करेंसी नोट यानी तीस हजार रुपये नकद मिलने वाले थे। इसके बाद खडसे की निशानदेही पर पुलिस ने भोसरी इलाके में एक घर पर छापा मारा और वहां से इन नकली नोटों को छापने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रिंटिंग मशीन और नोट छापने के लिए इस्तेमाल किए गए कागज को जब्त कर लिया। इस मामले में पुलिस ने सूरज श्रीराम यादव (41), आकाश युवराज डांगेकर (22), सुयोग दिनकर सालुंखे (33), तेजस वासुदेव बल्लाल (19) और प्रणव सुनील गव्हाणे (30) को गिरफ्तार कर लिया है। देहुरोड पुलिस स्टेशन गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय