Sunday, September 8, 2024

नोएडा में सॉफ्टवेयर हैक कर महंगी गाड़ी चुराने वाले गैंग के छह गिरफ्तार

नोएडा। नोएडा पुलिस ने ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सरगना समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 10 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद हुई हैं। चोरी की गाड़ियों को गैंग महाराष्ट्र, तमिलनाडु समेत कई अन्य राज्यों में बेचा करता था। इस गिरोह में शामिल एक आरोपी गाड़ियों में लगे सॉफ्टवेयर को हैक कर इलेक्ट्रॉनिक चाबी बना लेता था। उसके बाद गाड़ी चुराकर छिपा दिया जाता था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरोह में शामिल अन्य आरोपी ग्राहकों को गाड़ियों की डिटेल्स भेजकर डिलीवरी देते थे। गैंग कई सालों से लग्जरी गाड़ियों को चुराने का काम कर रहा था। इनका नेटवर्क देशभर के अलग-अलग राज्यों में फैला हुआ था। डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि नोएडा की सेक्टर-113 पुलिस ने वाहनों की चोरी करने वाले कुख्यात गिरोह के सरगना समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरोह महंगी गाड़ियों को 5 मिनट में चोरी करते थे। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से डुप्लीकेट चाबी बनाते थे और गाड़ी के सिस्टम को हैक कर लिया करते थे। आरोपी के पास 10 महंगी गाड़ियां बरामद हुई हैं।

 

आरोपियों पर एनसीआर में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरोह ने देश के अलग-अलग राज्यों में अपना नेटवर्क बना रखा था और ऑन डिमांड गाड़ियां चोरी करता था। चोरी की गाड़ियां यूपी, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, चेन्नई और नॉर्थ ईस्ट में बेची जाती थी। गैंग का सरगना सोनू टेक्निकल तरीके से चोरी करता था। अभी तक पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक गैंग 100 से ज्यादा गाड़ियों की चोरी कर चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय