Saturday, April 27, 2024

कुछ समूह, व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना को नुकसान पहुंचाने के लिए कर रहे ओवरटाइम काम : अडानी समूह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। अडानी समूह ने कहा है कि हालिया घटनाक्रम समूह के 9 अक्टूबर के बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति “हमारे नाम, सद्भावना और बाजार में प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं।”

अडानी समूह के एक प्रवक्ता ने दायर शिकायत का हवाला देते हुए कहा, “इस विशेष मामले में वकील की शिकायत से पता चलता है कि अडानी समूह और हमारे अध्यक्ष श्री गौतम अदानी की प्रतिष्ठा और हितों को धूमिल करने की यह व्यवस्था 2018 से चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा और हीरानंदानी समूह के सीईओ दर्शन हीरानंदानी के खिलाफ सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कथित तौर पर आरोप लगाया गया है कि महुआ और हीरानंदानी संसदीय प्रश्‍नों के माध्यम से “विशेष रूप से गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के समूह को निशाना बना रहे थे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अडानी ग्रुप ने एक बयान में कहा, “एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में रविवार, 15 अक्टूबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक शपथपत्र के रूप में सांसद महुआ मोइत्रा और दर्शन द्वारा एक विस्तृत आपराधिक साजिश के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए सीबीआई के पास शिकायत दर्ज की। हीरानंदानी, हीरानंदानी समूह के सीईओ, विशेष रूप से संसदीय प्रश्‍नों के माध्यम से गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के समूह को निशाना बनाने के लिए उन्होंने (वकील) ने आगे कहा है कि बदले में महुआ मोइत्रा को हीरानंदानी से रिश्‍वत और अनुचित लाभ प्राप्त हुए।

बयान में कहा गया है, “हम यह भी समझते हैं कि एक अन्य सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत भेजी है कि सांसद महुआ मोइत्रा को निलंबित किया जाए और भ्रष्टाचार की जांच की जाए। यह शिकायत सार्वजनिक क्षेत्र में व्यापक रूप से प्रसारित है और आज मीडिया में भी इसे बड़े पैमाने पर कवर किया गया है।”

अडानी समूह ने 9 अक्टूबर को कहा कि उसने एक मीडिया बयान और एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से जनता को अवगत कराया था कि “ओसीसीआरपी जैसी कुछ विदेशी संस्थाओं ने विदेशी मीडिया के एक वर्ग, लघु-विक्रेताओं और घरेलू सहयोगियों द्वारा समर्थित, एक श्रृंखला शुरू की है। अडानी समूह के बाजार मूल्य को कम करने के प्राथमिक इरादे से उसके खिलाफ हमले किए गए। वास्तव में अडानी समूह को नुकसान पहुंचाने के सामान्य उद्देश्य से बंधे इन व्यक्तियों और समूहों ने एक प्लेबुक विकसित की है, जिसे अच्छी तरह से निष्पादित किया जा रहा है। पेशेवर मशीनरी भारत और विदेश दोनों में समन्वय से काम कर रही है।”

प्रवक्ता ने कहा, “हमने यह भी बताया कि उनकी रणनीति में ‘भारत की अदालतों में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई की तारीखों से ठीक पहले पेश होने की अदभुत क्षमता’ वाली मीडिया रिपोर्टें शामिल करना शामिल है। पूर्वानुमानित रूप के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में अडानी से संबंधित मामले की सुनवाई से ठीक एक दिन पहले 12 अक्टूबर, 2023 को अडानी समूह के खिलाफ फाइनेंशियल टाइम्स ने आधारहीन आरोपों को दोहराते हुए एक कहानी प्रकाशित की। हम अपने शेयरधारकों सहित अपने सभी

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय