Tuesday, September 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में अतिथि की तरह सत्कार किया गंगा जल लेकर आ रहे कांवडिय़ों का- सोमेन्द्र तोमर

मुजफ्फरनगर। जनपद के प्रभारी मंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर ने आज कावड़ यात्रा की तैयारियों के सम्बन्ध में विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कांवड पर्व को घर मे मनाये जाने वाले उत्सव की तरह ही भव्यता के साथ मनाया जायेगा।

उन्होंने कांवड यात्रा से जुडे विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कॉवडियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडें। कांवड यात्रा को शांतिपूर्ण एवं सदभाव के वातावरण में सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओ को जनपद की सीमा के अन्तर्गत किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रभारी मंत्री ने कहा कि गंगा जल लेकर आ रहे सभी कांवड़ियों का जनपद के अतिथि की तरह ही सत्कार किया जायेगा।  उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाये कि शिविर संचालकों द्वारा कांवडियों की मदद के लिए लगाये गये शिविर सभी मानक एवं शर्ते पूर्ण करते है, यदि कोई कमियां है तो उन्हें चिन्हित करे और पूर्ण करायें।

उन्होंने कहा कि सतत् भ्रमणशील रह कर जनपद से गुजरने वाले कांवडियों को कोई असुविधा न होने दे। सभी खानपान एवं ढाबों पर  निर्धारित रेट लिस्ट लगायी जायें तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि भोजन गुणवत्तापूर्ण हो एवं कही पर भी ओवररेटिंग की शिकायत न मिले।

बैठक में जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि कावड़ कंट्रोलरूम व खोया पाया केन्द्र 24 घण्टे गतिशील रहेगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कांवड यात्रा मार्ग पर 41 स्वास्थ्य कैम्प लगाये गये है। उन पर चिकित्सकों की तैनाती भी की गई है। इसके अतिरिक्त एंबुलेंस की तैनाती कावड़ यात्रा के दौरान की गई है। कावडिय़ों के लिए स्वच्छ पेयजल एवं शौचालय की उचित व्यवस्था कराना व मार्गों की साफ सफाई आदि के लिए जिला प्रशासन तत्पर है ,समय-समय पर इनका निरीक्षण कर जांच भी की जा रही है।

प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिये कि वृहद अभियान चलाकर रास्तों व नालियों से अतिक्रमण हटाया जाये। इसमें किसी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाये। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि तालाबों पर ट्रेक की व्यवस्था कराई जाये। उन्होने निर्देश दिये कि विद्युत विभाग कांवड शिविरों का निरीक्षण करें ताकि विद्युत  से सम्बन्धित कोई घटना न होने पाये साथ ही मन्दिरों, शक्तिपीठों पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

इसके पूर्व आज प्रभारी मंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर ने सावन के प्रथम सोमवार को सम्भलहेड़ा के शिव मन्दिर में पूजा अर्चना कर रूद्राभिषेक किया और कांवड़ मार्ग का भी निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी वि./रा. गजेन्द्र कुमार, एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत, सीएमओ महावीर सिंह फौजदार सहित सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय