Wednesday, February 28, 2024

डीके सुरेश के बयान के लिए माफी मांगें सोनिया गांधी : प्रल्हाद जोशी

नई दिल्ली। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कांग्रेस सांसद डीके सुरेश द्वारा दक्षिण भारत को एक अलग देश बनाने की मांग को संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान बताते हुए सोनिया गांधी से माफी मांगने और अपने सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जोशी ने स्पीकर बिरला से इस मामले को सदन की एथिक्स कमेटी को भी भेजने का आग्रह किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रल्हाद जोशी ने शुक्रवार को लोक सभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही के समापन के बाद कांग्रेस सांसद के बयान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि डीके सुरेश ने मीडिया के सामने बयान देकर देश के विभाजन की बात की है।

उन्होंने इसकी घोर निंदा और खंडन करते हुए कहा कि अलग देश बनाने की मांग कर कांग्रेस सांसद ने संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है।

उनके बयान पर कांग्रेस से अपना स्टैंड स्पष्ट करने की मांग करते हुए जोशी ने कहा कि सोनिया गांधी इस पर माफी मांगें और अपने सांसद के खिलाफ एक्शन लें।

जोशी ने लोक सभा स्पीकर ओम बिरला से इस मामले को सदन की एथिक्स कमेटी को भेजने की मांग करते हुए कहा है कि जिस संविधान की हम लोग शपथ लेते हैं, कांग्रेस सांसद ने उस संविधान का अपमान किया है इसलिए वे निवेदन करते हैं कि इस मामले को सदन की एथिक्स कमेटी को भेजा जाए।

उन्होंने सदन में कहा कि वे स्वयं दक्षिण भारत से आते हैं, विदेश मंत्री एस जयशंकर भी दक्षिण भारत से आते हैं और वे भारत की अखंडता में पूरा विश्वास रखते हैं और यह मानते हैं कि पूरा देश एक है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय