Sunday, September 8, 2024

मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में सीएसआईआर नेट परीक्षा में एसटीएफ का छापा

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा और नीट परीक्षा के पेपर लीक के बाद अब सीएसआईआर नेट की परीक्षा में सेंधमारी का मामला सामने आया है। शुक्रवार को एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने सुभारती विश्ववि़द्यालय में चल रहे सीएसआईआर नेट की परीक्षा में छापेमारी की। इस दौरान एसटीएफ की टीम को सर्वर रूम में कर्मचारी के पास मोबाइल मिला है। मोबाइल में चार स्टूडेंट्स के सिस्टम की आईडी नम्बर और रोल नम्बर मिले हैं।

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था व एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में चल रही सीएसआईआर नेट की परीक्षा के दौरान अचानक छापेमारी की। सर्वर रूम के लैपटॉप में टीम को एनी डेस्क सॉफ्टवेयर मिला है। मौके से दो कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। छापेमारी में परीक्षा के सर्वर रूम में लोकल नेटवर्क एरिया के जरिए कनेक्शन मिला है।

 

 

एग्जाम कराने वाले कर्मचारी अरुण से एक मोबाइल मिला है, जिसमें चार अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर, सिस्टम आईडी मिली है। इस आईडी को सेंटर से बाहर एक व्यक्ति को शेयर किया गया था।,जिससे इन अभ्यर्थियों का स्क्रीन शेयर किया गया था। इनके प्रश्न पत्र को बाहर से सॉल्वर से हल कराया जा रहा था। 25 जुलाई की परीक्षा की प्रथम और द्वितीय पाली में 11 अभ्यर्थियों के नाम, डेटा, रोल नंबर भी अरुण के मोबाइल की डिलीट हिस्ट्री में मिले हैं। एसटीएफ पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय