Saturday, May 18, 2024

नोएडा और गाजियाबाद में आज मतदान, पुलिस की कड़ी तैयारी, नोएडा में 3 हजार तो गाजियाबाद में 12500 पुलिसकर्मी रहेंगे मौजूद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा/गाजियाबाद| नोएडा और गाजियाबाद में नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने अपनी कड़ी तैयारी कर ली है और साथ ही साथ ड्रोन, पीएसी और सीआरपीएफ की टुकड़ियों के साथ आज शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने की तैयारी हो चुकी है।

गाजियाबाद कमिश्नरेट बनने के बाद पहली बार जिले में चुनाव हो रहे हैं। कमिश्नरेट के बाद जिले में पुलिस बल बढ़ा है। ऐसे में इस बार चुनाव में 12,500 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। इसके लिए कमिश्नरेट को चुनाव के लिए 5919 होमगार्ड, निरीक्षक, उपनिरीक्षक, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल और चार कंपनी पीएसी व एक कंपनी सीआरपीएफ मिली हैं। इनके अलावा जिले के 3939 पुलिसकर्मी और 355 एसएसएफ की ड्यूटी लगाई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौतमबुद्ध नगर में ढाई हजार से 3 हजार फोर्स का डिप्लॉयमेंट किया गया है। यहां पर पीएसी की चार कंपनियां भी मौजूद रहेंगी और साथ-साथ ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। नोएडा में गाजियाबाद हापुड़ बुलंदशहर हरियाणा और दिल्ली के बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

पुलिस कमिश्नरेट के तरफ से यह आदेश जारी किया गया है कि बिना किसी चेकिंग के इलेक्शन वाले दिन एक भी वाहन नहीं निकलेंगे। बॉर्डर पर बैरिकेटिंग लगाई जायेगी। साथ ही सेंसिटिव जोन के लिए रहेगी खास नजर। बड़ा में 3 लेयर में सिक्योरिटी व्यवस्था को लगाया जाएगा और सबसे बड़ी बात है कि हाइपर सेंसटिव जोन चयनित किए गए हैं। जहां पर सिक्योरिटी चाक-चौबंद रहेगी।

इस चुनाव को लेकर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर पर भी कार्रवाई की है और साथ ही साथ उन सभी अपराधिक तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी जिन पर पुलिस को शक है कि वह कोई भी गड़बड़ी फैला सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय