Saturday, May 18, 2024

नोएडा में हार्ट अटैक से छात्र ने तोड़ा दम, ऑपरेशन करते समय डॉक्टर को पड़ा दिल का दौरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में दो मामले सामने आए हैं। जिसमें हार्ट अटैक आने से एक छात्र की मौत हो गई तो दूसरे मामले में एक आई सर्जन की आर्टलिरी ब्लॉक होने से हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले मयंक 7 जनवरी को अचानक जमीन पर गिर गए। उनको हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। छात्र घर का इकलौता चिराग था। मयंक के पिता प्रवीण पवार दादरी कोतवाली में सब इंस्पेक्टर हैं। मयंक गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी (जीबीयू) में बीसीए अंतिम वर्ष के छात्र थे। वह यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहते थे। 7 जनवरी को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। दोस्तों ने इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी।

 

उसके बाद उसको कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इकलौते बेटे की मौत से घर में कोहराम मच गया। दूसरा मामला सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल का है। जिसमें 42 वर्षीय आई सर्जन डॉ. यतेंद्र कुमार को आंख का ऑपरेशन करते वक्त हार्ट अटैक आ गया।

 

ऑपरेशन थियेटर में साथ में मौजूद टीम ने डॉक्टर की ईसीजी जांच कराई तो स्थिति सामान्य नहीं मिली। इसके बाद पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां जांच में डॉक्टर की एक आर्टलिरी ब्लॉक मिली। इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय