Friday, May 17, 2024

शामली में छात्र-छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शहर के वीवी पीजी कालेज में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों इकाइयों के सात दिवसीय शिविर के छठे दिन छात्र-छात्राओं द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शिविर में छात्र-छात्राओं को सजगता पूर्वक अपनी एकाग्रता में वृद्धि करने के प्रति भी जागरूक किया।

बुधवार को शिविर का शुभारंभ प्राचार्य प्रोफेसर डा. सुधीर कुमार ने किया। उन्होने कहा कि आजकल छात्रों में एकाग्रता की कमी होती जा रही है। इसलिए छात्रों को चाहिए कि वह सजगता पूर्वक अपनी एकाग्रता में वृद्धि करें। पर्यावरण संरक्षण पर बोलते हुए कहा की छात्रों को यह पता होना चाहिए कि विश्व के कौन से देश पर्यावरण संरक्षण में अग्रणी है और वह ऐसा कर पाने में किस प्रकार सफल हो रहे हैं। शिविर के दूसरे सत्र का शुभारंभ अर्शी खान ने किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कैरियर एडवांसमेंट जैसे महत्वपूर्ण विषय पर व्याख्यान दिया। अगले सत्र में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पर्यावरण संरक्षण के ऊपर रंगोली प्रतियोगिता बनाई गई।इसके बाद पर्यावरण विषय को लेकर निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ।

मौके पर कार्यक्रम अधिकारी डा. छवि द्वितीय, गिरीश नारायण, कुणाल सिंह, अरविंद, डा. मुकेश कनौजिया, रिचा भारद्वाज, डा. अनुप्रिता उपाध्याय, डा. अरविंद कुमार उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय