Monday, July 8, 2024

तकनीकी शिक्षा की ओर ध्यान दें विद्यार्थी: डा. निर्वाल

मुजफ्फरनगर। स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के अन्तर्गत जनपद के सरस्वती विद्या मंदिर योगा एवं स्वास्थ्य विज्ञान महाविद्यालय में विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया।

शासन की मंशा के युवाओ को आज के बदलते हुए तकनीकी परिवेश में ढालने एवं शिक्षा को तकनीकी पहलु से बेहतर संसाधनो के उपयोग के साथ विद्यार्थी जीवन का एवं शैक्षिक कौशल का समुचित विकास करने हेतु स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के अन्तर्गत जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा-निर्देशन में एवं नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) गजेन्द्र कुमार के निकट पर्यवेक्षण में जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों में योजनाबद्ध तरीके से स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसी क्रम में आज सरस्वती विद्या मंदिर योगा एवं स्वास्थ्य विज्ञान महाविद्यालय मुजफ्फरनगर में स्मार्ट फोन वितरित किये गये, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल द्वारा लगभग 37 छात्र एवं छात्राएं, जो इस योजना के अन्तर्गत लाभान्वित किये गये हैं, को स्मार्ट फोन वितरित किये गये। इसी क्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिक युग में तकनीकी शिक्षा एवं विश्व स्तरीय तकनीक के अनुरूप बढऩे का समय है, छात्रों को सकारात्मक विचार एवं लक्ष्य को ध्यान में रखकर आगे बढऩा होगा।

 

केंद्र और राज्य सरकार छात्रों के चहुमुखी विकास के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है और इसी के अंतर्गत शिक्षा के उत्थान के लिए अनेक महत्वाकांक्षी योजनाएं लागू की जा रही हैं। कार्यक्रम को प्रबंध अरुण खंडेलवाल प्राचार्य अरविंद कुमार सिंह ने भी संबोधित किया।

 

इस अवसर पर प्रमोद कुमार तिवारी, प्रवीण कुमार सदस्यगण प्रबंध समिति, सुनील गोयल, रामकुमार शर्मा, जिला संयोजक सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, रविन्द्र सिंह सहकारिता प्रकोष्ठ शिक्षक एवं शिक्षिकाएं आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय