Sunday, May 19, 2024

ज्ञानवापी मस्जिद में सील एरिया के मुद्दे पर 14 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ज्ञानवापी मस्जिद में सील एरिया का मुद्दा मुस्लिम पक्ष ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष उठाया। मुस्लिम पक्ष की ओर से चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने उठाते हुए आज ही सुनवाई की मांग की गई। मुस्लिम पक्ष के वकील ने परिसर में वजू के लिए पर्याप्त व्यवस्था की मांग वाली अर्जी पर आज ही सुनवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि रमजान के महीने में आने वाले लोगों की संख्या ज़्यादा है लेकिन वजू की ठीक व्यवस्था नहीं हो पाई है। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि 14 अप्रैल को ही सुनवाई हो सकेगी।

अंजुमन इंतजामिया कमेटी की ओर से वकील हुजैफा अहमदी ने 6 अप्रैल को कोर्ट से हलफनामा दाखिल करके कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एरिया सील कर दिया गया है। पीछे बाथरूम हैं, उन्हें भी सील कर दिया गया है। तब चीफ जस्टिस ने कहा था कि ये मामला 21 अप्रैल के लिए लिस्टेड है, हम उसी दिन सुनवाई करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तब अहमदी ने कहा था कि रमजान के महीने को देखते हुए इस मामले पर सुनवाई की जाए। 21 अप्रैल से पहले की तारीख हो तो बेहतर होगा। तब चीफ जस्टिस ने कहा कि आप हस्तक्षेप याचिका दाखिल कीजिए, हम 14 अप्रैल को सुनवाई करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय