Friday, April 26, 2024

चित्रकूट के निलंबित जेल अधीक्षक,जेलर और वार्डन गिरफ्तार, कार भी ली थी निखत से रिश्वत में !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चित्रकूट – सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) विधायक अब्बास अंसारी मामले में चित्रकूट कारागार के निलंबित जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, जेलर संतोष कुमार और जेल वार्डन जगमोहन सिंह को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।


पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला ने बताया कि निलम्बित जेल अधिकारियों की तलाशी में एक-एक मोबाइल फोन व चार पहिया वाहन बरामद कर सीज किया है। बरामद वाहन की ईएमआई अब्बास अंसारी और निखत बानो की मदद से चुकाई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


वृन्दा शुक्ला ने पत्रकारों को बताया कि दस फरवरी को जिला कारागार में गैरकानूनी गतिविधियां चलने की सूचना पर जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द और उन्होंने छापेमारी कर कारागार की संवेदनशील बैरकों की जांच की थी। जेल में बन्द अब्बास अंसारी अपनी बैरक में नहीं था। इस बाबत कारागार कर्मियों से पंछताछ की गई तो पता चला कि कारागार कार्यालय के एक कमरे में मुलाकात की अनुमति दी गई है।

मुलाकाती रजिस्टर की जांच में विवरण अंकित नहीं था। कारागार के मुख्य द्वार पर तैनात कर्मियों ने बताया कि गेट पर तैनात एक जेल पुलिस कर्मी अब्बास अंसारी को कमरे से निकाल कर बैरक की ओर ले गया है। कमरे में देखा तो वहां अब्बास की पत्नी निखत बानो मौजूद मिलीं।


उन्होंने बताया कि छह मार्च को मुखबिर की सूचना पर चकरेही चैराहा कर्वी से इस मामले में वांछित निलम्बित जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर ,जेलर संतोष कुमार और जेल वार्डन जगमोहन सिंह को गिरफ्तार किया गया। अशोक सागर की तलाशी में एक ओप्पो मोबाइल फोन, संतोष की तलाशी में एक सैमसंग मोबाइल फोन व संतोष की गाडी केआईए कारनेश यूपी 62सीपी- 0921 को सीज किया। इस बात के पर्याप्त प्रमाण हैं कि ये वाहन इएमआई अब्बास अंसारी व निखत बानो की मदद से चुकाई गई है।


विवेचना में पता चला कि अशोक सागर व संतोष कुमार तथा जगमोहन सिंह जिला कारागार के अन्दर गैरकानूनी गतिविधियां चला रहे हैं। अब्बास अंसारी ने इन्हें नियमित रुप से पैसों का प्रलोभन देकर बिना किसी रोकटोक के उसकी पत्नी व ड्राइवर फोन व अन्य सामान जेल लेकर जाने की खुली छूट देते रहे हैं। इन्हें पैसा कैंटीन संचालक नवनीत सचान देता रहा है। सात फरवरी को जेल अधीक्षक व जेलर को आखिरी बार नवनीत ने पैसा दिया था।


जेल वार्डन जगमोहन सिंह छह लाख रुपये नवनीत सचान के घर से लेकर आया था, इन्हें दिया था। पुलिस की पूछताछ में उनकी निशानदेही पर अशोक सागर से चार लाख रुपये व संतोष से एक लाख 80 हजार रुपये बरामद किये हैं। आकस्मिक जांच में दस फरवरी को सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चला कि उस दिन जगमोहन जेल के बाहर की संतरी पोस्ट पर तैनात था। जेल अधीक्षक के इशारे पर जगमोहन अन्दर आकर अब्बास अंसारी को डिप्टी जेलर चन्द्रकला के कमरे से निकालकर बैरक की ओर ले जा रहा था।


कोतवाली कर्वी में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 88/2023 धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120बी, 195ए, 34 आईपीसी, 42बी, 54 प्रिजनर्स एक्ट व 7सीएलए एक्ट, 7/8/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अब तक निखत बानो, ड्राइवर नियाज, फराज खान व नवनीत सचान, डिप्टी जेलर चन्द्रकला, जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार व जेल वार्डन जगमोहन समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में अपराध शाखा निरीक्षक एमपी त्रिपाठी, निरीक्षक शिवमूरत सिंह यादव, कर्वी कोतवाल दीपेन्द्र कुमार सिंह, दरोगा विनय विक्रम सिंह, दरोगा राधेश्याम सिंह, सिपाही रोहित सिंह, पीयूषशरण श्रीवास्तव व दीपांकर सिंह शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय