Saturday, May 18, 2024

सीरिया व सऊदी अरब कांसुलर सेवाओं व हवाई उड़ानों को फिर से शुरू करने पर सहमत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दमिश्क/रियाद। सीरिया और सऊदी अरब ने एक संयुक्त बयान में कांसुलर सेवाओं और उड़ानों को फिर से शुरू करने पर सहमति जताई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के विदेश मंत्री फैसल मेकदाद ने बुधवार को सऊदी अरब की अपनी यात्रा पूरी की, यह घोषणा 2011 में सीरियाई गृह युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार हुई।

सीरिया के विदेश मंत्रालय के अनुसार सीरिया और सऊदी अरब दोनों देशों के बीच कांसुलर सेवाओं और उड़ानों को फिर से शुरू करने पर सहमत हुए हैं, इस बात पर जोर दिया गया है कि दोनों पक्ष सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी प्रयासों को बढ़ाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बयान के अनुसार दोनों पक्षों ने सीरिया में संकट के लिए एक व्यापक राजनीतिक समाधान के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा की।

सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, दोनों देश मानवीय कठिनाइयों को हल करने और सीरिया के सभी हिस्सों तक पहुंचने के लिए सहायता के लिए उपयुक्त वातावरण प्रदान करने पर भी सहमत हुए।

दोनों पक्षों ने देश में स्थिति को स्थिर करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के साथ-साथ सीरियाई शरणार्थियों और विस्थापित व्यक्तियों की उनके क्षेत्रों में वापसी के महत्व पर बल दिया।

मेकदाद की सऊदी अरब यात्रा सऊदी विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद के निमंत्रण पर हुई।

बुधवार को, ट्यूनीशिया और सीरिया ने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों को फिर से शुरू करने के लिए अपने-अपने दूतावासों को फिर से खोलने का फैसला किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय